"
X close
X close

आकाश चोपड़ा ने चुनी IPL 2020 की टॉप-4 टीमें, जिनके पास हैं सबसे खतरनाक फिनिशर

By Saurabh Sharma
Sep 04, 2020 • 19:32 PM

मशहूर भारतीय कमेंटेटर और भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने ऐसी 4 टीमों को चुना है जिनमें सबसे अच्छे मैच फिनिश करने वाले बल्लेबाज मौजूद है। आकाश चोपड़ा ने अपने फेसबुक पेज पर बात करते हुए अच्छे फिनिशर बल्लेबाजों वाली टीमों का चयन किया।

पहले स्थान पर चोपड़ा ने आईपीएल में चार बार की विजेता मुंबई इंडियंस को रखा है। उन्होंने कहा कि टीम में ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड है जो शायद वर्तमान में टी20 खेलों में दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज है। वह अपनी बल्लेबाजी से आखिरी के ओवरों में कभी भी मैच का पासा पलट सकते हैं। पोलार्ड के अलावा उनके पास हार्दिक पांड्या और कृणाल पांड्या की भाइयों की जोड़ी है जो पोलार्ड के साथ मिलकर अंतिम के ओवरों में टीम के लिए ढेरों रन बटोर सकते है और किसी भी लक्ष्य को पा सकते है।

Also Read: IPL 2020: विराट कोहली का खुलासा, बताया कभी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम छोड़ेंगे या नहीं

दूसरे नंबर पर चोपड़ा ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को जगह दी है। उनके के अनुसार टीम में आंद्रे रसल के रूप में एक ताकतवर खिलाड़ी है जो अकेले ही किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकता है। साथ ही इस बार अंत के ओवरों में रसल का साथ देने के लिए इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाज ओएन मोर्गन और खुद कप्तान दिनेश कार्तिक भी रहेंगे। आकाश ने कहा कि मोर्गन अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्हें कोलकाता के लिए हर एक मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल करना बहुत जरूरी है।

युवा खिलाड़ियों से भरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को चोपड़ा ने तीसरे स्थान पर रखा है। उन्होंने श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और वेस्टइंडीज के युवा विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को फिनिशर के रोल के लिए चुना है।

चोपड़ा ने कहा कि हेटमायर अभी चल रहे सीपीएल में शानदार फॉर्म में है और वह टीम के लिए आखिरी के ओवरों में जमकर रन बरसा सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी तथा ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस से भी आखिरी के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद है।

चौथे और आखिरी नंबर पर चोपड़ा ने धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को रखा है। उसका एकमात्र कारण खुद कप्तान और वर्ल्ड के बेस्ट फिनिशर में गिने जाने वाले धोनी है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि धोनी वन मैन आर्मी है और वो अकेले ही टीम की नैया पार लगा सकते हैं। उनका साथ देने के लिए टीम में केदार जाधव रविंद्र जडेजा और वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो भी होंगे जो आखरी के ओवर में धोनी के साथ मैच फिनिश करने का काम करेंगे। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।