महान एबी डीविलियर्स ने अचानक से रिटायरमेंट का फैसला लेकर फैन्स को चौंकाया
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

महान एबी डीविलियर्स ने अचानक से रिटायरमेंट का फैसला लेकर फैन्स को चौंकाया, जानिए क्या कहा एबी ने

by Vishal Bhagat May 23, 2018 • 17:20 PM

23 मई। क्रिकेट फैन्स को बहुत ही बड़ी झटका मिला है। दुनिया के सबसे धमाकेदार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का फैसला ले लिया है।

क्रिकेट फैन्स के लिए यह बेहद ही बड़ा झटका है। किसी को इस बात का यकिन भी नहीं हो रहा है कि एबी इतनी जल्दी इतना बड़ी फैसला ले सकते हैं।

हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें

अभी हाल ही में आईपीएल के दौरान एबी डीविलियर्स ने कमाल की बल्लेबाजी कर हर किसी को चकित कर दिया था। हर किसी को उम्मीद थी कि एबी डीविलियर्स वर्ल्ड कप 2019 तक जरूर खेलेंगे। एबी ने ट्विटर पर एक वीडियो के जरीए मैसेज पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी है।

एबी दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज में से एक रहे हैं। वो जब अपनी बल्लेबाजी के दौरान रंग में होते हैं तो कोई भी गेंदबाज उनके सामने गेंदबाजी करने से कांपता था।

एबी ने अपने अद्भूत करियर में 114 टेस्ट मैच और 228 वनडे मैच खेले हैं। एबी ने इसके अलावा 78 टी- 20 मैच भी अपने करियर में खेले हैं।

महान एबी डीविलयर्स ने अपने करियर में 20014 रन इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाए हैं। एबी का औसत टेस्ट और वनडे  50 का रहा है। एबी डीवियलिर्स ने अपने रिटायरमेंट स्पीच में कहा है कि वो घरेलू क्रिकेट खेलते रहेंगे।  इसके अलावा महान एबी ने कहा कि वो फाफ डु प्लेसी को हमेशा सपोर्ट करते रहेंगे।

एबी ने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2004 में पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट मैच में डेब्यू किया था तो वहीं वनडे में एबी ने डेब्यू साल 2005 में इंग्लैंड के खिलाफ खेलकर ही किया था।