"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

7 साल बाद IPL में विकेटकीपिग कर सकते हैं एबी डी विलियर्स, नेट्स में किया अभ्यास, देखें Video

By Saurabh Sharma
Aug 31, 2020 • 14:59 PM

आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने लीग के 13वें सीजन की शुरुआत से पहले अपनी टीम साथियों के साथ अभ्यास सत्र का लुत्फ उठाया। डी विलियर्स हमवतन डेल स्टेन और क्रिस मोरिस के साथ 22 अगस्त को यूएई पहुंचे थे और छह दिन तक उन्होंने खुद को क्वारंटीन में रखा था। तीन बार कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आने के बाद वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के अपने टीम साथियों के साथ प्री सीजन कैम्प के लिए मैदान पर लौटे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सोमवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उसके खिलाड़ी अभ्यास के दौरान पसीना बहा रहे हैं। डी विलियर्स पांच महीने के बाद अभ्यास के लिए मैदान में उतरे हैं।

Also Read: चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग XI में सुरेश रैना की जगह ले सकते हैं ऋतुराज गायकवाड़, श्रीनिवासन ने दिए संकेत

टीम ने कहा, " जहां से महीने भर पहले छोड़ी थी, वहीं से शुरूआत करते हुए। हमारे स्टार खिलाड़ियों को वापस लय में लौटने में कोई दिक्कत नहीं हुई क्योंकि प्री सीजन कैम्प के दूसरे दिन उन्होंने जमकर पसीना बहाया।"

डी विलियर्स ने कहा, " यह बहुत अच्छा रहा। अभ्यास का पूरा लुत्फ उठाया। विकेट थोड़ा मुश्किल था इसलिए यह बड़ी चुनौती थी। मैं लंबे समय बाद पहला नेट सत्र इसी तरह से चाहता था। मैंने अपने बेसिक्स पर ध्यान दिया तथा गेंद पर पूरी निगाहें लगाकर रखी। मैंने कुछ अच्छे शॉट्स खेले और इसका पूरा लुत्फ उठाया।"

इस दौरान डी विलियर्स ने विकेटकीपिंग की का भी अभ्यास करते हुए हुए दिखाई दिए। हालांकि उन्होंने 2013 से आईपीएल में विकेटकीपिंग नहीं की है। लेकिन पिछले बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट की टीम के लिए उन्होंने यह जिम्मेदारी निभाई थी। इसे लेकर आरसीबी की टीम ने कोई ऐलान नहीं किया है,लेकिन अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर विकेटकीपिंग करते हुए डी विलियर्स की फोटो शेयर की है। पार्थिव पटेल औऱ जोशुआ फिलिप के रूप में आरसीबी के विकेटकीपिंग के लिए दो विकल्प और हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

We think that this is something you’ve all been waiting to see! #PlayBold #IPL2020 #WeAreChallengers

A post shared by Royal Challengers Bangalore (@royalchallengersbangalore) on

टीम ने पहली बार शनिवार को अभ्यास सत्र में भाग लिया था। पहले नेट सत्र में कप्तान विराट कोहली, साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन, स्पिनर युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम ने हिस्सा लिया था।

आईपीएल के 13वें सीजन की शुरूआत 19 सितंबर से होगी और 10 नवंबर तक चलेगा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अभी तक आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है लेकिन वह तीन बार उपविजेता रही है। 
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।