X close
X close
Indibet

एडम गिलक्रिस्ट ने बताया, पहले टेस्ट में किस कारण सिर्फ 36 रनों पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया

IANS News
By IANS News
December 21, 2020 • 16:00 PM View: 320

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि भारतीय टीम एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में वो एकाग्रता नहीं दिखा सकी जो वो पहली पारी में दिखा पाई थी। एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम 36 रनों पर ही ढेर हो गई थी जो टेस्ट की एक पारी में उसका न्यूनतम स्कोर है।

गिलक्रिस्ट ने मिड-डे अखबार में अपने कॉलम में लिखा है, "पहली पारी को देखें तो मुझे लगता है कि चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली द्वारा की गई धीमी बल्लेबाजी, शानदार डिफेंसिव बल्लेबाजी थी। यह भारत दूसरी पारी में नहीं दोहरा सकी।"

Trending


पूर्व विकेटकीपर ने लिखा, "पहली पारी में लगा कि भारत रन बनाने के मौके नहीं तलाश रही है, लेकिन कोहली की मास्टरक्लास पारी, साथ में पुजारा और अजिंक्य रहाणे की पारियों ने यह सुनिश्चित किया कि भारत 244 तक पहुंचे।"

गिलक्रिस्ट का मानना है कि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के दोनों पारियों में जल्दी आउट होने से टीम पर अतिरिक्त दबाव आ गया।

गिलक्रिस्ट ने लिखा, "दोनों पारियों में शॉ के जल्दी आउट होने से टीम बैकफुट पर आ गई। इसका एक और मतलब यह है कि उनकी तकनीक का विश्लेष्ण किया गया और उनके बल्ले तथा पैड के बीच गैप को पूरी तरह से फायदा उठाया गया। यह उनके लिए चिंता की बात है।"

बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने लिखा, "शॉ बड़े शॉट्स खेलने के भी आदि हैं जो ऑस्ट्रेलिया में उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। वह प्रतिभाशाली युवा हैं, उनका प्रदर्शन चयनकर्ताओं को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए परेशानी में डाल देगा।"


 
Article