X close
X close
Indibet

NZ vs AFG: फर्ग्यूसन,नीशम के कहर के आगे अफगानिस्तान 172 रनों पर हुई ढेर, हसमातुल्लाह का अर्धशतक

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 08, 2019 • 22:58 PM View: 785

टॉनटन, 8 जून (CRICKETNMORE)| हसमातुल्लाह शाहिदी (59) ने शनिवार को संघर्षपूर्ण पारी खेल आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के मैच में अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ जल्दी सिमटने से बचा लिया। द कूपर एसोशिएट्स काउंटी ग्राउंड पर खेले जा रहे इस मैच में अफगानिस्तान अच्छी शुरुआत के बाद जिम्मी नीशम और लॉकी फर्ग्यूसन की बेहतरीन गेंदबाजी के कारण 150 के पहले ही ढेर होने वाली थी लेकिन शाहिदी ने एक छोर संभाले रखते हुए उसे 172 के कुल स्कोर पर पहुंचाया। 

फर्ग्यूसन ने 42वें ओवर की पहली ही गेंद पर शाहिदी को मैट हेनरी के हाथों कैच कर अफगानिस्तान का पुलिंदा बांधा। शाहिदी ने अपनी पारी में 99 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे। 

Trending


नीशम ने पांच और फर्ग्यूसन ने चार विकेट अपने नाम किए। कोलिन डी ग्रांडहोम के हिस्से एक विकेट आया। 

बल्लेबाजी की दावत मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी अफगानिस्तान को हजरतुल्लाह जाजई (34) और नूर अली जादरान (31) ने बेहतरीन शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। इसी स्कोर पर दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट लिए। पहले जाजई को नीशम ने अपना शिकार बनाय तो जादरान को फर्ग्यूसन ने पवेलियन की रास्ता दिखाया। 

यहां से यह दोनों गेंदबाजी हावी हो गए और लगातार विकेट लेते रहे। अफगानिस्तान के लिए एक अच्छी बात यह थी कि शाहिदी एक छोर पर खड़े हुए थे। दूसरे छोर से रहमत शाह (0), कप्तान गुलबदीन नैब (4), मोहम्मद नबी (9), नाजीबुल्लाह जादरान (4), इकराम अली (2), राशिद खान (0) और अफताब आलाम (14) पवेलियन लौट लिए थे। 


Read More

 
Article