X close
X close
Indibet

'खिलाड़ियों की आंखों और आवाज़ में डर साफ दिख रहा है', अफगानी क्रिकेटर ने खुद बयां की भयानक माहौल की दास्तां

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
August 23, 2021 • 18:13 PM View: 388

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्ज़े के बाद से ही पूरी दुनिया घबराई हुई है। वहीं, तालिबान ने इस बात को लेकर भी अपना रुख साफ कर दिया है कि अफगानिस्तान में क्रिकेट बिल्कुल वैसे ही चलेगा, जैसे पहले चलता आ रहा था। इस आश्वासन के बावजूद अफगानिस्तान के खिलाड़ी घबराए हुए हैं। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्ज़े के बाद पहली बार किसी खिलाड़ी ने अपना डर बयां किया है।

अफगानिस्तान के क्रिकेटर नवीन उल हक (Naveen Ul Haq) ने इस पर रिएक्शन देते हुए कहा है कि अभी भी अफगानिस्तान में खिलाड़ी आश्वस्त नहीं हैं और उनकी आंखों और आवाज़ में डर साफ देखा जा सकता है। हक को लगता है कि अफगानिस्तान में खेल का भविष्य अभी भी संदेह के घेरे में है।

Trending


हक ने बीबीसी रेडियो को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “डर उनकी आँखों में है, उनकी आवाज़ों में, यहां तक कि उनके मैसेजों में भी है। तालिबान ने कहा है (वे) किसी भी खिलाड़ी को परेशान नहीं करेंगे, लेकिन कोई नहीं जानता। अगर आपको सकारात्मक खबरें मिलती हैं, अगर आप लोगों को एक साथ खुश देखते हैं, तो यह केवल क्रिकेट है जो इसे देश में लाता है। यह अफगानिस्तान के लिए महत्वपूर्ण है। यह अफगानिस्तान के लोगों के लिए एक खेल से अधिक है।”

आगे बोलते हुए नवीन ने कहा, “आप क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक या दो मिनट के लिए इसके बारे में भूल जाते हैं लेकिन यह आपके दिमाग में फिर से कूद जाता है। मैं यह नहीं कह सकता कि मैं पूरी तरह से केवल क्रिकेट खेलने पर ध्यान केंद्रित करूंगा क्योंकि जब आप अपने देश को इस तरह देखते हैं तो आप ऐसा नहीं कर सकते।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo