X close
X close
Indibet

मोहम्मद शहजाद से बुकी ने किया संपर्क, खिलाड़ी ने की शिकायत

Sahir  Usman
By Sahir Usman
September 25, 2018 • 08:47 AM View: 1859

दुबई, 25 सितम्बर - एक बुकी ने अफगानिस्तान टीम के विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद से स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क किया जिसकी शिकायत इस खिलाड़ी ने तुरंत टीम प्रबंधन से की। बुकी ने यहां जारी एशिया कप में शहजाद से संपर्क किया और उनसे पांच अक्टूबर से शुरू हो रहे अफगान प्रीमियर लीग में खराब प्रदर्शन करने को कहा। 

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, खिलाड़ी ने तुरंत इसकी शिकायत टीम प्रबंधन से की। टीम प्रबंधन ने इस संबंध में सभी नियमों का पालन करते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार विरोधी ईकाई (एसीयू) को सूचित किया। 

शहजाद को पाखित्या फ्रैंचाइजी ने खरीदा है जिसमें ब्रेंडन मैक्कलम, शाहीद अफरीदी और क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी हैं। 

वेबसाइट ने आईसीसी अधिकारी के हवाले से लिखा, "एशिया कप के दौरान उनसे संपर्क किया गया, लेकिन यह उनकी टी-20 लीग के लिए था। इस मामले को सही तरीके से शनिवार को आईसीसी करे सुपुर्द कर दिया गया है जिसे भ्रष्टाचार ईकाई देख रही है।"

यहां एक मीडिया इवेंट में बात करते हुए आईसीसी की एसीयू के मुखिया एलेक्स मार्शल ने माना कि बीते एक साल में पांच अंतर्राष्ट्रीय टीमों के कप्तानों से फिक्सिंग को संपर्क किया गया। जिनमें से पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने पिछले साल श्रीलंका सीरीज के दौरान इस बात को सामने रखा था और वह ऐसा करने वाले पहले कप्तान हैं। 

उन्होंने कहा, "बीते 12 महीनों में 32 जांचें चल रही हैं, जिनमें आठ खिलाड़ी शक के घेरे में हैं। इनमें से तीन के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया है। पांच अंतर्राष्ट्रीय कप्तानों से भी स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क किया गया है।"


IANS

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now