X close
X close

SL vs AUS: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम की घोषणा, इन 2 खिलाड़ियों को मिला मौका

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में ऑलराउंडर गुलाबदीन नायब (Gulbadin Naib) के साथ नूर अहमद (Noor Ahmad ) को मौका मिला है।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 20, 2022 • 09:15 AM

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए अफगानिस्तान ने 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में ऑलराउंडर गुलाबदीन नायब (Gulbadin Naib) के साथ नूर अहमद (Noor Ahmad ) को मौका मिला है। टीम के बाकी खिलाड़ी वहीं है जो जून में जिम्बाब्वे के खिलाफ हुई सीरीज में खेले थे। 

18 साल के नूर ने अभी तक वनडे में डेब्यू नहीं किया है, लेकिन दुनियाभर की टी-20 लीग में उन्होंने अपना जलवा बिखेरा है। नूर ने टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू में 10 रन देकर 4 विकेट लिए थे, जो दो पूर्ण सदस्य देशों के बीच हुए मैच में डेब्यू पर किया गया बेस्ट प्रदर्शन है।  

Trending


पूर्व वनडे कप्तान नायब ने इस फॉर्मेट में अपना आखिरी मैच फरवरी में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में चोटिल हजरतुल्लाह जजई की जगह टीम में मौका मिला था। 

टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तानी से इस्तीफा देने वाले मोहम्मद नबी भी टीम का हिस्सा है। इसके अलावा राशिद खान और मुजीब उर रहमान गेंदबाजी यूनिट की ताकत हैं। 

तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर को, दूसरा वनडे 27 नवंबर और तीसरा और आखिरी वनडे 30 नवंबर को होगा। तीनों मुकाबले पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उप-कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), अज़मतुल्लाह उमरज़ई, फरीद अहमद, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी, गुलबदीन नायब, इब्राहिम जादरान, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह ज़ादरान , नूर अहमद, राशिद खान, रियाज हसन, शहीदुल्ला कमाल, यामीन अहमदजई, जिया-उर-रहमान