X close
X close
Indibet

निकोलस पूरन बने वेस्टइंडीज की वनडे और टी-20 टीम के कप्तान, पोलार्ड के संन्यास के बाद मिली जिम्मेदारी

विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को वेस्टइंडीज की वनडे और टी-20 टीम (West Indies ODI and T20 Captain) का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। उन्हें कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की जगह यह जिम्मेदारी सौंपी...

By Saurabh Sharma May 03, 2022 • 20:21 PM View: 412

विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को वेस्टइंडीज की वनडे और टी-20 टीम (West Indies ODI and T20 Captain) का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। उन्हें कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की जगह यह जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिन्होंने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने आधिकारिक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की है। 

26 वर्षीय पूरन पिछले साल से लिमिटेड ओवर क्रिकेट में वेस्टइंडीज टीम के उप-कप्तान थे। 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में पोलार्ड की गैरमौजूदगी में पूरन ने टीम की कप्तानी भी की थी। 

Trending


पूरन के  कार्यकाल में 2022 में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप और अक्टूबर 2023 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसके अलावा शाई होप को वेस्टइंडीज की वनडे की का उप-कप्तान बनाया गया है। 

 पूरन ने अपनी नियुक्ति पर प्रसन्नता व्यक्त की, "मैं वास्तव में वेस्टइंडीज टीम का कप्तान नियुक्त होने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं खेल के कई दिग्गजों के नक्शेकदम पर चल रहा हूं, जिन्होंने वेस्टइंडीज के लिए एक अद्भुत क्रिकेट विरासत बनाई है। कप्तान बनना वास्तव में मेरे अब तक के करियर का मुख्य बात है और मैं अपने प्रशंसकों और समर्थकों के लिए मैदान पर महान चीजों को हासिल करने के लिए टीम को आगे बढ़ाना चाहता हूं।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

वह इस महीने के अंत में नीदरलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में पहली बार फुलटाइम कप्तान के रूप में खेलेंगे। तीन मैचों की यह सीरीज 31 मई से खेली जाएगी। 

विकेटकीपर बल्लेबाज के नाम आठ अर्धशतक और एक वनडे शतक है। उन्होंने वेस्टइंडीज सीनियर टीम के लिए आठ टी-20 अर्धशतक भी बनाए हैं। उन्होंने पहली बार 2014 के आईसीसी अंडर-19 विश्व वर्ल्ड में वेस्टइंडीज अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए छह मैचों में 303 रन बनाए थे।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now