X close
X close

आकाश चोपड़ा ने चुनी IPL 2020 प्लेऑफ के लिए 4 टीमें, ये टीम होगी प्वांइट्स टेबल में सबसे ऊपर

By Shubham Shah
Sep 18, 2020 • 15:59 PM

मशहूर भारतीय कमेंटेटर व पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने फेसबुक पर एक वीडियो के जरिए बातचीत करते हुए ऐसी चार टीमों का नाम बताया जो आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में अपनी जगह बना सकती है।

आकाश चोपड़ा ने इस लिस्ट में सबसे ऊपर श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स का नाम रखा। उन्होंने कहा की एक तरफ जहां टीम में ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर जैसे युवा बल्लेबाज मौजूद है तो वहीं दूसरी तरफ शिखर धवन के रूप में एक अनुभवी खिलाड़ी है। साथ ही आकाश ने यह भी कहा कि अगर दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर खत्म करती है तो इसमें किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए।

Also Read: Exclusive: क्रिस गेल का बड़ा खुलासा, आखिर क्यों उन्हें गेंदबाजी करने से डर गए थे युवराज सिंह

आकाश ने इस लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को दूसरे स्थान पर रखा है। उन्होंने कहा कि चेन्नई की टीम के पास जबरदस्त अनुभवी खिलाड़ी है और उनके पास स्पिन गेंदबाजों की जबरदस्त टुकड़ी है जो यूएई में उन्हें जबरदस्त फायदा देगी। उन्होंने कहा कि अपने अनुभव के दम पर सुरेश रैना और हरभजन सिंह के बिना भी यह टीम टॉप-4 में अपनी जगह बनाएगी।

तीसरी टीम के रूप में आकाश चोपड़ा ने चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस को चुना है। उन्होंने कहा की हो सकता है कि टूर्नामेंट में इस टीम के साथ कई उतार चढ़ाव आये और कुछ परेशानियां आये लेकिन कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ हार्दिक पांड्या, पोलार्ड क्विंटन डी कॉक जैसे खिलाड़ियों के होने से यह टीम कहीं ना कहीं टॉप 4 में जगह बना लेगी।

प्लेऑफ में क्वालीफाई करनी वाली टीमों में चौथे नंबर के लिए आकाश चोपड़ा ने दो टीमों का चुनाव किया है जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाईट राइडर्स दोनों ही टीमें शामिल है। उन्होंने सबसे पहले विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जगह दी है। उन्होंने कहा कि भले ही आरसीबी के लिए कुछ सीजन अच्छे नहीं रहे है लेकिन इस बार उनके साथ आरोन फिंच के अलावा कुछ और भी नए खिलाड़ी जुड़े है। टीम में कोहली, डी विलियर्स, मोईन अली, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर जैसे अच्छे खिलाड़ी है जो इस टीम को बेहतरीन प्रदर्शन करने में मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि भले ही इनकी गेंदबाजी थोड़ी खराब है लेकिन इस टीम को कम नहीं आंकना चाहिए। 

इसके आलवा आकाश चोपड़ा ने कहा कि कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम का संतुलन काफी शनादार है। इनके पास अच्छे युवा बल्लेबाज है तथा सुनील नरेन और कुलदीप यादव के रूप में दो बेहतरीन स्पिनर्स भी है। आकाश ने यह भी कहा कि अंतिम ओवरों में इनके पास तेजी से रन बनाने के लिय कई विस्फोटक बल्लेबाज भी है।