X close
X close

ऑलराउंडर मोहम्मद नबी को किया गया अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड का सदस्य नियुक्त

By Saurabh Sharma
Aug 21, 2020 • 15:43 PM

अफगनिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद नबी को देश के क्रिकेट बोर्ड में एक सदस्य के तौर पर नियुक्त किया गया है। नबी अभी भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय हैं और इस समय कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेल रहे हैं। 35 साल के नबी उन चुनिंदा लोगों में हैं जिन्होंने हाल ही में नौ सदस्यीय पैनल में निवर्तमान सदस्यों का स्थान लिया है।

एसीबी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा, "एसीबी चेयरमैन फरहान यूसुफजई की सिफारिश के बाद और पैटर्न इन चीफ मोहम्मद अशरफ गानी की मंजूरी मिलने के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड में चार अन्य सदस्यों को नियुक्त किया गया है।"

Also Read: ENG vs PAK: इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी,प्लेइंग XI में बड़ा बदलाव

तीन अन्य सदस्य हसीना साफी, राहुल्लाह खानजादा और हारून मीर हैं।

बयान में लिखा है, "जिन सदस्यों को बदला गया है उनमें अर्वन डेवलेपमेंट मिनिस्टर मोहम्मद जावेद पाइकर, पूर्व इंडस्ट्री एंड कॉमर्स डिप्टी मिनिस्टर कामेला सिद्दकी, पूर्व परिवहन मंत्री हामिद ताहमासी और पूर्व अफगान राजदूत इस्लामाबाद शाहरूख आतिफ मशाल हैं।"

नबी ने अपने देश के लिए तीन टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने पिछले साल सितंबर में टेस्ट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 124 वनडे और 78 टी-20 मैच खेले हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं।