X close
X close

IPL 2020: आंद्रे रसेल इतिहास रचने की कगार पर,किंग्स XI पंजाब के खिलाफ बना सकते हैं 2 रिकॉर्ड

By Saurabh Sharma
Oct 09, 2020 • 18:26 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और किंग्स XI पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच शनिवार को आबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में आईपीएल 2020 का 23वां मुकाबला खेला जाएगा। केकेआर के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) के पास इस मुकाबले में दो खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। 

रसेल ने अपने टी-20 करियर में 299 विकेट हासिल किए हैं। इस मुकाबले में एक विकेट हासिल करते ही वह टी-20 में 300 विकेट हासिल करने वाले दसवें खिलाड़ी बन जाएंगे। 

Also Read: 'कोई भी कप्तान कहेगा कि मुझे यह गेंदबाज दो', SRH के इस गेंदबाज के मुरीद हुए सुनील गावस्कर

इसके अलावा बल्लेबाजी में अगर वह 5 छक्के जड़ने में कामयाब हो जाते हैं तो टी-20 क्रिकेट में अपने 450 छक्के पूरे कर लेंगे। क्रिस गेल,कीरोन पोलार्ड, ब्रैंडन मैकुलम और शेन वॉटसन के बाद यह कारनामा करने वाले वह दुनिया के पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। साथ ही केकेआऱ के लिए अपने 1500 रन पूरे करने के लिए उन्हें 50 रन बनाने होंगे। 

हालांकि इस सीजन में रसेल का बल्ला नहीं चला है। पांच मैचों में वह सिर्फ 50 रन बना पाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 24 रन रहा है। वही गेंदबाजी में उन्होंने पांच विकेट अपने खाते में डाले हैं। 

कोलकाता की टीम पांच मैचों में तीन जीत और दो हार के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर हैं। वहीं छह मैचों में हार के साथ किंग्स XI में सबसे नीचे आठवें स्थान पर हैं।