X close
X close
Indibet

भारत के पूर्व कप्तान ने दिया ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का मंत्र, डे-नाईट टेस्ट के लिए ये होगा टीम इंडिया का प्लान

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 11, 2020 • 11:19 AM View: 355

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया एक बार फिर आज से ठीक दो साल पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर किए गए कारनामे को दोहराने के लिए बेताब है। मगर, इस बार भारतीय टीम के लिए राह इतनी आसान नहीं होने वाली है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम में इस बार स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर मौजूद हैं और कंगारू टीम 2019 में मिली हार का बदला लेने के लिए पूरा जोर लगा देंगे। हालांकि, भारत के  पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले का मानना है कि अगर विराट कोहली की टीम एडिलेड में होने वाला पहला टेस्ट मैच जीत जाती है तो भारतीय टीम दोबारा से इतिहास दोहरा सकती है। 

आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहली बार ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट सीरीज जीती थी। विराट की टीम वनडे सीरीज गंवाने के बाद टी-20 सीरीज जीतने में सफल रही थी, लेकिन असली टेस्ट अभी भी बाकी है, जहां टीम इंडिया को कंगारूओं के खिलाफ चार टेस्ट मैच खेलने हैं और पहला टेस्ट मैच पिंक बॉल से खेला जाएगा जो कि डे-नाईट मैच होगा।

Trending


इस मैच को लेकर उत्साह काफी बढ़ चुका है और अनिल कुंबले ने सीरीज से पहले टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज जीतने का मंत्र दे दिया है।

भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान अनिल कुंबले ने कहा, "भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ का आगाज़ पिंक बॉल टेस्ट से करने जा रही है। ये टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती होने वाली है।अगर हम पहले टेस्ट जीतकर बढ़त ले लेते हैँ तो फिर टीम इंडिया एक बार फिर से पिछले दौरे की कामयाबी को दोहरा सकती है।"

हालांकि, इस बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए हालात थोड़े अलग होंगे। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहला टेस्ट खेलने के बाद भारत लौट आएंगे। वहीं, रोहित शर्मा का टेस्ट सीरीज खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। अगर कंगारू टीम की बात की जाए तो पिछले दौरे पर बैन के चलते न खेलने वाले स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की टीम में वापसी हो हो रही है। ऐसे में भारत की राह मुश्किल नजर आ रही है।


 
Article