X close
X close
Indibet

'हम साल में 6 टेस्ट खेलते हैं और वो 15, ये कहीं से भी सही नहीं', इंडिया-इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया से तुलना कर भड़के एनरिक नॉर्खिया

एनरिक नॉर्खिया का मानना है कि साउथ अफ्रीका को ज्यादा टेस्ट क्रिकेट खेलना का मौका दिया जाना चाहिए ताकि वह बेहतर प्रदर्शन कर सके।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 15, 2022 • 11:58 AM

साउथ अफ्रीका ने साल 2019 से 2021 के बीच सिर्फ 18 टेस्ट मैच खेले, वहीं इस दौरान इंग्लैंड ने कुल 36, इंडिया ने 26 और ऑस्ट्रेलिया ने कुल 20 टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया। अब इस बात को सामने रखते हुए साउथ अफ्रीका के स्टार गेंदबाज़ एनरिक नॉर्खिया ने आवाज उठाई है। दरअसल, नॉर्खिया का मानना है कि अगर साउथ अफ्रीका दूसरी टीमों की तुलना में कम टेस्ट क्रिकेट खेलेगा तो वो पिछड़ जाएगा और वो ऐसा नहीं चाहते। यही वज़ह है अब उन्होंने इस मुद्दे पर अपनी नाराजगी जताई है।

एनरिक नॉर्खिया ने कहा, 'अगर हम साल में छह टेस्ट मैच खेलते हैं और वो साल में 15 खेलते हैं तो मुझे यह कहीं से भी फेयर नहीं लगता। अगर हम तीन साल में 18 गेम खेलते हैं, या ऐसा ही कुछ, तो हमारे लड़के पिछली जनरेशन जैसे प्रसिद्ध नहीं हो सकेंगे।'

Trending


ये भी पढ़े: 'Bhajju pa, आप वहां से डालोगे', हरभजन सिंह ने 11 साल बाद सुनाया भारत-पाकिस्तान मैच से जुड़ा रोमांचक किस्सा

साउथ अफ्रीकी गेंदबाज़ ने अपनी बात आगे रखते हुए बोला, 'हम सभी फॉर्मेट में दुनिया की नंबर 1 टीम बनना चाहते हैं, लेकिन जिस तरह से यह सब हो रहा है वह काफी निराशाजनक हैं। हम अपनी छाप छोड़ने के लिए काफी उत्सुक हैं। दो मैचों की टेस्ट सीरीज नहीं, बल्कि ज्यादा टेस्ट क्रिकेट खेलना अच्छा रहेगा।

एनरिक ने यह साफ कर दिया है कि साउथ अफ्रीका के बाकि खिलाड़ी भी टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हैं। बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम इंग्लैंड के दौरे पर है जहां उन्हें इंग्लैंड के साथ अब तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच 17 अगस्त से खेला जाएगा, जहां साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीमें आपस में भिड़ती नज़र आएगी।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now