X close
X close

19वां ओवर बन चुका है सिरदर्द, भुवनेश्वर-बुमराह के बाद अब अर्शदीप ने भी लुटाए 17 रन

19वें ओवर में भारतीय गेंदबाज़ों की खूब पिटाई हो रही है। टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज़ से 19वां ओवर टीम के लिए बड़ी समस्या बन चुका है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 30, 2022 • 11:54 AM

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले 19वां ओवर इंडियन टीम के लिए एक नया सिर दर्द का कारण बन चुका है। बीते समय में कप्तान रोहित शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार से लेकर जसप्रीत बुमराह तक सभी से 19वां ओवर करवाया, लेकिन कोई भी गेंदबाज़ असरदार साबित नहीं हुआ है। भारतीय गेंदबाज़ों की 19वें ओवर में खूब पिटाई हो रही है और अब ग्रीनफील्ड के मैदान पर भी यही देखने को मिला है। इस मुकाबले में अर्शदीप सिंह 19वां ओवर करने आए थे, लेकिन पूरे मैच में शानदार गेंदबाज़ी करने के  बाद अर्श ने इस ओवर में पूरे 17 रन लूटा दिए।

केशव महाराज ने की सुताई : इस मुकाबले में अर्शदीप ने अपने पहले ओवर में साउथ अफ्रीका के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस करके रख दिया था। इस ओवर में 23 साल के गेंदबाज़ ने 3 विकेट चटकाए थे। अपने शुरुआती तीन ओवर में उन्होंने महज़ 15 रन खर्चे, लेकिन इसके बावजूद वह भी 19वां ओवर संभाल नहीं सके। केशव महाराज ने युवा गेंदबाज़ के आखिरी ओवर में एक छक्का और दो चौके जड़े जिसके दम पर साउथ अफ्रीकी टीम ओवर से पूरे 17 रन लूट गई।

Trending


जसप्रीत बुमराह भी नहीं दिखे असरदार : एशिया कप में जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं थे जिस वज़ह से टीम की गेंदबाज़ी थोड़ी हल्की नज़र आ रही थी। ऐसे में सभी को लगा बुमराह की वापसी के बाद सब ठीक हो जाएगा। लेकिन बुमराह भी 19वें ओवर की समस्या का समाधान नहीं बन सके हैं। पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने जसप्रीत बुमराह के खिलाफ खूब रन जड़े थे। 19वें ओवर में उन्होंने 20 रन खर्चे थे।

Also Read: Live Cricket Scorecard

बात करें अगर मुकाबले की तो इस मैच में मेजबानों ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल की तिगड़ी ने धमाल मचाया। इस मैच में अर्शदीप ने 3 विकेट चटकाए, वहीं दीपक और हर्षल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। भारतीय गेंदबाज़ी के सामने साउथ अफ्रीका 20 ओवर में महज़ 106 रन ही बना सका।