X close
X close
Indibet

नेहरा, भुवनेश्वर से सीखी सीम पोजिशन : सरन

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 17, 2016 • 18:59 PM View: 4450

हरारे, 17 जून (CRICKETNMORE): जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करने वाले भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने शुक्रवार को अपनी सफलता का श्रेय भुवनेश्वर कुमार और अशीष नेहरा को दिया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सरन इन दोनों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले थे। हैदराबाद ने इस साल पहली बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था, जिसमें उसके गेंदबाजी आक्रमण का अहम योगदान था। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने सरन के हवाले से लिखा, "आईपीएल में (आशीष) नेहरा पाजी और भुवी (भुवनेश्वर कुमार) मेरे साथ थे। उन्होंने मुझे सीम पोजिशन सिखाई और शुरुआत से मेरे साथ रहे। दो-तीन दिन के लिए मैं चंडीगढ़ में अपने कोच अमित उनियाल से पास भी गया था और उनके साथ काम किया था।"

Trending


तीन मैचों में चार विकेट लेने वाले सरन ने इस श्रृंखला में अपने नए हथियार इनस्विंग से सभी को प्रभावित किया था। 

सरन का कहना है कि उन्हें टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए काफी कुछ साबित करना पड़ेगा। 

उन्होंने कहा, "वहां (टेस्ट क्रिकेट) जगह बनाने के लिए मुझे निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा और एक लाइन, एक लैंथ से गेंदबाजी करनी पड़ेगी।"

सरन ने कहा, "मुझे काफी सुधार करने की जरूरत है। मुझे अपनी गति, अपनी फिटनेस पर काम करना है। मैं अगले सत्र में इन चीजों पर काम करना शुरू करुं गा।"

जिम्बाब्वे के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रही टी-20 श्रृंखला से पहले सरन ने कहा कि उन्होंने इससे पहले अपनी कलाई की पोजिशन पर बहुत काम किया है। 

सरन ने कहा, "मैंने सीम पोजिशन में कुछ बदलाव किए और अपना एक्शन भी बदला क्योंकि मैं नई गेंद को स्विंग कराना चाहता था। इसलिए मैं ज्यादा मेहनत नहीं कर रहा हूं क्योंकि अगर में करता हूं तो मैं अपनी कलाई की पोजिशन को खो दूंगा जिसके कारण मुझे स्विंग नहीं मिलेगी।"

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS