X close
X close

Asia Cup: 4 पाकिस्तानी खिलाड़ी जो बढ़ा सकते हैं इंडियन टीम की टेंशन, तोड़ सकते हैं इंडियन फैंस का दिल

IND vs PAK Asia Cup: एशिया कप में भारत पाकिस्तान की भिड़त 28 अगस्त को होगी जिसका सभी क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 12, 2022 • 08:30 AM

एशिया कप की तैयारियां हो चुकी है। फैंस को भारत पाकिस्तान के महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार हैं। ये हाई वोल्टेज मैच 28 अगस्त यानि रविवार को खेला जाएगा। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम की निगाहें पाकिस्तान को एशिया कप में हराकर पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में मिली करारी हार का बदला लेने पर टिकी होंगी। लेकिन आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन चार खिलाड़ियों के नाम जो एक बार फिर भारतीय फैंस का दिल तोड़ सकते हैं।

बाबर आजम (Babar Azam)

Trending


पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टी-20 रैंकिंग में 818 पॉइंट्स के साथ पहले पायदान पर काबिज है। जी हां, इसका मतलब यह है कि बाबर फॉर्म में हैं और एक बार फिर भारतीय टीम की मुश्किल बढ़ा सकते हैं। 

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की भारत-पाक भिड़ंत को याद किया जाए तो साफ हो जाएगा कि कैसे बाबर आजम ने भारतीय टीम के 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ठंडे दिमाग से 52 गेंदों पर 68 रन जड़ दिये थे। बाबर हाई प्रेशर मुकाबले में चिल करते हुए रन बनाते नज़र आए थे और उनके सामने इंडियन बॉलिंग अटैक फीका नज़र आ रहा था। ऐसे में बाबर की बैटिंग इंडियन टीम के लिए मुश्किल बढ़ा सकती है। 

मोहम्मद रिज़वान (Mohammad Rizwan)

मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ है। बाबर आजम के साथ रिजवान ही सलामी बैटिंग का कार्यभार संभालते हैं। पिछली बार जब भारत पाकिस्तान आमने-सामने थे तब रिजवान ने 55 गेंद पर 79 रन जड़कर मैच एकतरफा कर दिया था।

रिजवान शानदार फॉर्म में हैं और वह अच्छे से जानते हैं कि इनिंग कैसे आगे बढ़ाई जाती है। बता दें कि अब तक उन्होंने पाकिस्तान के लिए टी-20 क्रिकेट में 56 मुकाबले खेले हैं जिसके दौरान वह 50.36 की औसत से 1662 रन बना चुके है। यूं तो रिजवान का स्ट्राइक रेट 128.83 का रहा है, लेकिन वह बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं। ऐसे में रिजवान भी इंडियन टीम की टेंशन बढ़ा सकते हैं।

शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi)

22 साल के शाहीन अफरीदी आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। शाहीन पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ हैं। असल मायनों में शाहीन ही वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय फैंस के दिल तोड़े। अफरीदी ने भारत के खिलाफ 4 ओवर में 31 रन खर्च करते हुए 3 बड़े विकेट चटकाए थे।

अफरीदी के नाम टॉप तीन बल्लेबाज़ यानि केएल राहुल, रोहित शर्मा, और विराट कोहली का विकेट रहा था, जिस वज़ह से टीम बड़ा स्कोर नहीं कर सकी। भारतीय प्लेयर्स को बाएं हाथ के गेंदबाज़ों के खिलाफ परेशानियों का सामना करना पड़ा है और एक बार फिर शाहीन इंडियन प्लेयर्स से मुश्किल सवाल जरूर पूछेंगे।

शादाब खान (Shadab Khan)

पाकिस्तान के उपकप्तान शादाब खान दोधारी तलवार हैं। जी हां, शादाब खान एक ऑलराउंडर हैं और ऐसे में वह इंडियन टीम के खिलाफ बैटिंग और बॉलिंग दोनों से ही अपनी टीम को फायदा दे सकते हैं।

शादाब खान ने इस साल पीएसएल में काफी अच्छा क्रिकेट खेला, वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में भी उनके आंकड़ें काफी अच्छे हैं। अब तक शादाब पाकिस्तान के लिए लोवर मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हुए 64 मैचों में लगभग 137 की स्ट्राइक रेट से 275 रन बना चुके हैं। वहीं गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 73 विकेट अपने नाम किये हैं। बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में शादाब ने वेल सेट ऋषभ पंत को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया था।