X close
X close

ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका : उस्मान ख्वाजा सिडनी में लगातार तीन शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अपनी जबरदस्त फॉर्म जारी रखते हुए गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपना 12वां टेस्ट शतक जड़ा और लगातार तीन शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की

IANS News
By IANS News January 05, 2023 • 13:48 PM

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अपनी जबरदस्त फॉर्म जारी रखते हुए गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपना 12वां टेस्ट शतक जड़ा और लगातार तीन शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए।

ख्वाजा एससीजी में लगातार शतक बनाने की उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गए हैं और ऐसा करने वाले सातवें खिलाड़ी हैं, जिसमें भारत के वीवीएस लक्ष्मण भी शामिल हैं।

Trending


मैच के पहले दिन ख्वाजा 54 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। पहले दिन के खेल में बारिश ने मैच में बाधा डाली, जिससे मैच को रोकना पड़ा। इस दौरान आस्ट्रेलिया की टीम 47 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 147 रन पर थी। दूसरे दिन ख्वाजा ने तीन अंकों के आंकड़े तक पहुंचने के लिए 206 गेंदें लीं और इस प्रक्रिया में आठ चौके लगाए और एक छक्का जड़ा।

ख्वाजा इस प्रकार एससीजी में लगातार तीन शतक बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए, पिछले साल इसी समय एससीजी में इंग्लैंड के खिलाफ एशेज टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाया था। इससे पहले ऐसा करने वाले तीन खिलाड़ियों में आस्ट्रेलियाई जोड़ी वाली हैमंड और डग वाल्टर्स और भारत के वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं।

ख्वाजा सिडनी टेस्ट (न्यूनतम पांच पारियों) में 100 से अधिक औसत रखने वाले एकमात्र आस्ट्रेलियाई हैं, केवल इंग्लैंड के वाली हैमंड (161.60) और भारत के सचिन तेंदुलकर (157) ने ऐसा करके दिखाया है।

ख्वाजा ने लंच ब्रेक पर फॉक्स क्रिकेट से कहा, यहां बहुत सारी खास भावनाएं हैं। मैं सड़क पर बड़ा हुआ। मेरा परिवार यहां मुझे देख रहा है। मेरे परिवार में पत्नी राहेल और हमारे दो बच्चे हैं।

ख्वाजा सिडनी टेस्ट (न्यूनतम पांच पारियों) में 100 से अधिक औसत रखने वाले एकमात्र आस्ट्रेलियाई हैं, केवल इंग्लैंड के वाली हैमंड (161.60) और भारत के सचिन तेंदुलकर (157) ने ऐसा करके दिखाया है।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed