Advertisement
Advertisement

VIDEO: आदिवासी क्रिकेटर ने लिए 7 रन देकर 6 विकेट, ऑस्ट्रेलिया को जिताया एशेज

AUS vs ENG: एशेज टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पारी और 14 रनों से करारी शिकस्त दी है। ऑस्ट्रेलिया को मिली इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 28, 2021 • 14:39 PM
Cricket Image for Aus Vs Eng Scott Boland Dream Debut Watch Video
Cricket Image for Aus Vs Eng Scott Boland Dream Debut Watch Video (Image Source: Google)
Advertisement

AUS vs ENG: एशेज टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पारी और 14 रनों से करारी शिकस्त दी है। ऑस्ट्रेलिया को मिली इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड। स्कॉट बोलैंड ने 32 साल की उम्र में अपने डेब्यू मैच में ही धागा खोल दिया। बोलैंड ने दूसरी पारी में धारधार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सात रन देकर छह विकेट झटके।

इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। स्कॉट बोलैंड के बारे में यह बात बेहद कम लोग जानते हैं कि वह एक आदिवासी क्रिकेटर हैं। जेसन गिलेस्पी के बाद टेस्ट क्रिकेट टीम में शामिल किए गए वह दूसरे आदिवासी पुरुष क्रिकेटर बने। इसके अलावा वह टेस्ट खेलने वाले चौथे आदिवासी क्रिकेटर हैं।

Trending


जेसन गिलेस्पी और स्कॉट बोलैंड के अलावा महिला क्रिकेटर्स में थॉमस और एश्लेघ गार्डनर भी आदिवासी क्रिकेटर हैं। बता दें कि तीसरे टेस्ट मैच से ठीक पहले जोश हेजलवुड चोटिल हो गए थे जिसके चलते स्कॉट बोलैंड को डेब्यू का मौका मिल पाया था। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि जब जोश हेजलवुड की वापसी होगी तब मैनेजमेंट स्कॉट बोलैंड पर भरोसा जताता है या नहीं।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

बता दें कि स्कॉट बोलैंड ने 27 फस्ट क्लास मुकाबलों में 25.56 की औसत के साथ 96 विकेट चटकाए हैं। स्कॉट बोलैंड ने शेफील्ड शील्ड में 10.80 की औसत से 15 विकेट चटकाए थे। वहीं अगर मैच की बात करें तो पहली पारी में इंग्लैंड ने 185 रन बनाए थे जिसके जवाब में मेजबान टीम 267 रन बनाकर आउट हुई। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 82 रनों की बढ़त मिली। लेकिन इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में सिर्फ 68 रनों पर सिमट गई।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement