X close
X close
Indibet

बुमराह और सिराज पर अभद्र भाषा और नस्लीय विवाद को लेकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने मांगी माफी

IANS News
By IANS News
January 10, 2021 • 14:11 PM View: 326

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर जारी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच में उपजे नस्लीय विवाद पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारतीय टीम से माफी मांगी है। सीए ने कहा कि वह इस मामले में आईसीसी की जांच का इंतजार कर रही है।

भारतीय टीम ने मैच के तीसरे दिन शनिवार को दर्शकों की तरफ से मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी करने की शिकायत की थी। रविवार को भी यह जारी रहा और सिराज ने इस मामले को उठाया।

Trending


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की इंटिग्रिटी यूनिट के मुखिया सीन कैरोल ने कहा है कि जिन लोगों ने बुमराह और सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कैरोल के हवाले से लिखा है, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस खराब व्यवहार की कड़े से कड़े शब्दों में निंदा करती है। अगर आप नस्लीय टिप्पणी करते हैं तो आपका ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में स्वागत नहीं हैं।"

उन्होंने कहा, "सीए शनिवार को एससीजी पर हुए मामले में आईसीसी की जांच का इंतजार कर रही है। एक बार जब वह लोग पहचान लिए जाएंगे तो सीए उनके खिलाफ शोषण रोधी नियम के तहत सख्त से सख्त कदम उठाएगी, जिसमें लंबा बैन, निलंबन और एनएसडब्ल्यू पुलिस के पास मामला भेजना शामिल है। सीरीज के मेजबान के तौर पर हम भारतीय क्रिकेट टीम में अपने दोस्तों से माफी मांगते हैं और उन्हें आश्वस्त करते हैं कि हम मामले की तह तक जाएंगे।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now