X close
X close
Indibet

AUS vs IND: लाल गेंद या गुलाबी? कौन सी गेंद टेस्ट क्रिकेट को बनाती है ज्यादा मजेदार, कमिंस ने खोला राज

IANS News
By IANS News
December 30, 2020 • 12:37 PM View: 337

ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि एडिलेड ओवल मैदान की पिच ने बल्ले और गुलाबी गेंद के बीच समान प्रतिस्पर्धा को आश्वस्त किया, कमिंस ने हालांकि दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न की उस बात को मानने से इनकार कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि टेस्ट क्रिकेट गुलाबी गेंद से खेली जानी चाहिए।

वार्न ने एडिलेड ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद कहा था कि सभी तरह की टेस्ट क्रिकेट गुलाबी गेंद से खेली जानी चाहिए। लेकिन कमिंस ने कहा कि लाल गेंद बल्ले और गेंद के बीच समान प्रतिस्पर्धा मुहैया कराती है।

Trending


दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कहा, "मुझे अभी भी टेस्ट क्रिकेट लाल गेंद से पसंद है। गुलाबी गेंद टेस्ट मैच का जो माहौल बनता है वो मुझे पसंद है। यह शानदार इवेंट है, साल में एक या दो बार, लेकिन मुझे लगता है कि लाल गेंद टेस्ट क्रिकेट कहीं नहीं जा रही है। यह बल्ले और गेंद के बीच समान प्रतिस्पर्धा मुहैया कराती है।"

उन्होंने कहा, "हमने गुलाबी गेंद से कुछ शानदार मैच खेले हैं। मुझे लगता है कि इनमें से ज्यादा एडिलेड ओवल में खेले हैं। इस मैदान ने काफी अच्छा किया है, यहां जो पिच मिली थी उसने बराबर की प्रतिस्पर्धा का मौका दिया था। दूसरे मैदानों पर गुलाबी गेंद से कई बार ऐसा होता है कि मैच खिंच जाता है। बल्लेबाजों ने ज्यादा रन किए हैं क्योंकि विकेट पर कुछ नहीं होता। लाल गेंद दोनों को बराबर का मौका देती है।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now