Advertisement
Advertisement

8.5 ओवर में 65 रन ठोककर हेड-लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलिया को WTC के फाइनल में पहुंचाया, भारत 9 विकेट से हारा तीसरा टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को 9 विकेट से हरा दिया। हार के बाद भारत सीरीज...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma March 03, 2023 • 10:53 AM
australia beat india by 9 wickets in third test
australia beat india by 9 wickets in third test (Image Source: Google)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को 9 विकेट से हरा दिया। हार के बाद भारत सीरीज में 2- से आगे बना हुआ है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे दिन दूसरी पारी में 76 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी, जिसे उसने 18.5 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 78 रन बनाकर मैच जीत लिया।

ट्रेविस हेड की तूफानी पारी

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को पारी की दूसरी ही गेंद पर उस्मान ख्वाजा के रूप में पहला झटका लगा। ख्वाजा को रविचंद्रन अश्विन ने अपना शिकार बनाया। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज थोड़े दबाव में दिखे। पहले 10 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट के नुकसान पर 13 रन बनाए थे। लेकिन इसके बाद ट्रेविस हेड और उस्मान ख्वाजा ने आक्रामक अंदाज अनाया और अगले 8.5 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए 65 रन बनाए औऱ ऑस्ट्रेलिया को सीरीज की पहली जीत दिलाई। 

ट्रेविस हेड ने 53 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 49 रन और मार्नस लाबुशेन ने 58 गेंदों में छह चौकों की बदौलत नाबाद 28 रन की पारी खेली। 

नाथन लियोन बने जीत के हीरो

ऑस्ट्रेलिया की इस शानदार जीत के हीरो रहे स्पिन नाथन लियोन। लियोन ने इस मुकाबले में कुल 11 विकेट हासिल किए, जिसमें पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 8 विकेट अपने खाते में डाले। लियोन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी बने।
 
 

ऐसा रहा मैच का हाल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम पहली पारी में 109 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (6) के अर्धशतक के दम पर 197 रन बनाए और 88 रनों की बढ़त हासिल की।  दूसरी पारी में भारत ने चेतेश्वर पुजारा (59) के अर्धशतक की मदद से 163 रन बनाए और पहली पारी में पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सामनें जीत के लिए 76 रन का लक्ष्य रखा। 

सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement