X close
X close
Indibet

SL vs AUS, 1st Test: सिर्फ 4 गेंद में जीती ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका ने किया अपने टेस्ट इतिहास का सबसे शर्मनाक प्रदर्शन

नाथन लियोन (Nathan Lyon) और कैमरून ग्रीन (Cameron Green) के के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज

By Saurabh Sharma July 01, 2022 • 12:53 PM

नाथन लियोन (Nathan Lyon) और कैमरून ग्रीन (Cameron Green) के के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए सिर्फ 5 रन का लक्ष्य दिया था। वॉर्नर ने एक चौका और एक छक्का जड़कर चार ही गेंद में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 313 रनों से आगे खेलने उतरी थी। लेकिन आखिर के दो विकेट सिर्फ 8 रन के अंदर गिर गए। श्रीलंका द्वारा बनए गए 212 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 321 रनों पर ऑलआउट हो गई। कैमरून ग्रीन ने सबसे ज्यादा 77 रन की पारी खेली, इसके अलावा उस्मान ख्वाजा ने 71 रन बनाए। 

109 के विशाल अंतर से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे ढेर हो गई। श्रीलंका दूसरी पारी में 22.5 ओवर में सिर्फ 113 रनों पर ऑलआउट हो गई। जो टेस्ट में ओवरों के हिसाब से उसकी सबसे छोटी पारी है। श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए। टीम के छह बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक पहुंचने में सफल नहीं रहे।  

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए लियोन और ट्रेविस हेड ने चार-चार विकेट औऱ मिचेल स्वेपसन ने दो विकेट हासिल किए। 

लियोन ने पहली पारी में पांच विकेट अपने खाते में डाले थे। हालांकि ग्रीन को उनके शानदार अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।  

 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now