X close
X close
ख़बरें

पांचवें टेस्ट मैच में एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड टीम पर हुई हावी, चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड 4 विकेट पर 93 रन

by Vishal Bhagat Jan 07, 2018 • 14:39 PM

सिडनी, 7 जनवरी | अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी मैच में इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में स्टम्प्स तक चार विकेट के नुकसान पर 93 रन ही बनाए हैं।

कप्तान जोए रूट (42) और जॉनी बेयरस्टॉ (17) नाबाद हैं। आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी सात विकेट खोकर 649 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके आधार पर इंग्लैंड 210 रन पीछे है।  अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड को दिन का पहला झटका मार्क स्टोनमैन के रूप में लगा। उन्हें मिशेल स्टॉर्क ने खाता खोलने का मौका दिए बगैर पगबाधा आउट कर पवेलियन भेजा। 

इसके बाद, नाथन लॉयन ने एलिस्टर कुक (10) को भी 15 के कुलयोग पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। कुक के आउट होने के बाद इंग्लैंड की पारी संभालने उतरे कप्तान रूट और जेम्स िंवंसे (18) ने 28 रन ही जोड़े थे कि पैट कमिंस ने स्टीव स्मिथ के हाथों विंसे को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। रूट ने इसके बाद डेविड मलान (5) के साथ 25 रन जोड़कर टीम को 68 के स्कोर तक पहुंचाया था कि लॉयन ने मलान को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड का चौथा विकेट भी गिरा दिया। 

कप्तान रूट ने इसके बाद किसी तरह पारी को संभालते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और विकेट गंवाए बेयरस्टॉ के साथ 25 रनों की साझेदारी कर टीम को 93 के स्कोर तक पहुंचाया।  इस पारी में आस्ट्रेलिया के लिए लॉयन ने दो विकेट लिए, वहीं स्टॉर्क और कमिंस को एक-एक सफलता मिली। 

इससे पहले, अपने तीसरे दिन के स्कोर चार विकेट पर 479 रनों से आगे खेलने उतरी आस्ट्रेलिया के लिए शॉन मार्श (156) और मिशेल मार्श (101) ने 169 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी की और टीम को 544 के स्कोर तक पहुंचाया। टॉम कुरान ने इस स्कोर पर मिशेल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। मिशेल ने 141 गेंदों में 15 चौके और दो छक्के लगाए।

शॉन ने इसके बाद टिम पेने (नाबाद 38) के साथ 52 रन जोड़े, लेकिन स्टोनमैन ने शॉन को रन आउट कर आस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट गिराया। शॉन ने 291 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके जड़े।  टिम का साथ देने आए मिशेल स्टॉर्क (11) ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए और 613 के कुल स्कोर पर मोइन अली की गेंद पर विंसे के हाथों लपके गए। 

स्टॉर्क के आउट होने के बाद टिम ने कमिंस (नाबाद 24) के साथ 36 रनों की साझेदारी की और टीम को 649 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर आस्ट्रेलिया ने अपनी पारी घोषित कर दी। टिम और कमिंस नाबाद रहे।  इस पारी में इंग्लैंड के लिए अली ने दो विकेट लिए, वहीं कुरान, क्राने, स्टुअर्ट ब्रॉड और एंडरसन को एक-एक सफलता मिली।