X close
X close
Indibet

Aus vs Ind:'थर्ड अंपायर धोखेबाज है', विवादों में घिरा टिम पेन का रनआउट; यूजर्स का फूटा गुस्सा

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 26, 2020 • 14:02 PM View: 1694

Australia vs India 2nd Test, Tim Pain Run Out: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न के मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया मजबूत स्थिति में है। इस मैच के 55वें ओवर के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन रनआउट होते-होते बचे। शुरुआत में यह रन आउट काफी करीबी लग रहा था लेकिन थर्ड अंपायर ने काफी टाइम लेने के बाद नॉट आउट का फैसला सुनाया। थर्ड अंपायर का यह फैसला आसान नहीं था क्योंकि कई एंगल से रिप्ले देखने के बाद ऐसा लग रहा था कि मानो टिम पेन पूरी तरह से क्रीज पर नहीं पहुंचे थे।

Trending


थर्ड अंपायर के इस फैसले के बाद यूजर्स जमकर रिएक्ट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'थर्ड अंपायर का इडियोटिक फैसला। टिम पेन बाहर थे। तकनीक होने का भी क्या फायदा है ऐसे में।' दूसरे यूजर ने अंपायर को धोखेबाज करार देते हुए लिखा, 'टिम पेन स्पष्ट रूप से आउट हो गए थे थर्ड अंपायर धोखेबाज है।'

एक अन्य यूजर ने लिखा, 'यह टिम पेन का रनआउट बिल्कुल 2019 आईपीएल फाइनल के धोनी रनआउट की तरह था। अगर धोनी को आउट दिया गया तो इसे भी आउट दिया जाना चाहिए था।' एक ने लिखा, 'टिम पेन आउट थे। अंपायर को यह जानने के लिए बस अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करना था और यह देखना था कि दोनों फ्रेमों के बीच बल्ला कहां होगा।'

यह है पूरा मामला: रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर कैमरून ग्रीन ने शॉट खेलते ही रन लेने के लिए कॉल की ग्रीन की कॉल पर पहले तो टिम पेन थोड़ा रुके लेकिन फिर वह रन लेने के लिए दौड़ पड़े। उमेश यादव ने फुरती दिखाते हुए तुंरत टिम पेन की छोर पर गेंद थ्रो की और पंत ने गिल्लियां बिखेर दीं और आउट के लिए अपील की जिसके बाद थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉटआउट करार दिया।


 
Article