X close
X close
Indibet

सिडनी टेस्ट के दौरान कंगारू कमेंटेटर ने कर दी बड़ी भूल, सुनील गावस्कर को समझ लिया सचिन तेंदुलकर

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 09, 2021 • 16:00 PM View: 185

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट मैच के दौरान भावनाओं और जुनून को काबू में रखना थोड़ा मुश्किल होता है और ये बात सिर्फ खिलाड़ियों पर ही नहीं बल्कि कमेंटेटरों पर भी लागू होती है। जोश और जूनून के चक्कर में वो कुछ गलतियां भी कर बैठते हैं और सिडनी टेस्ट के दौरान कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब दोनों देशों के दिग्गज इस मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे थे।

सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन, ब्रॉडकास्टर को उस समय माफी मांगनी पड़ी थी जब शेन वार्न और एंड्रयू साइमंड्स ने ऑन एयर कुछ गलत शब्द कह दिए थे। अब इसी टेस्ट के तीसरे दिन कमेंटेटर द्वारा एक और गलती देखने को मिली जब ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर ने कमेंट्री के दौरान सुनील गावस्कर को सचिन तेंदुलकर कह कर संबोधित किया।

Trending


ये गलती चैनल 7 के प्रस्तुतकर्ता जेम्स ब्रेशव द्वारा भारतीय बल्लेबाजी के दौरान उस समय हुई जब भारतीय टीम 207/7 पर बल्लेबाजी कर रही थी और इसी बीच में कमेंटरी में बदलाव करना पड़ा। यही वो पल था जब ब्रेशव ने सुनील गावस्कर को तेंदुलकर समझ लिया। ब्रेशव की इस गलती को ठीक करने के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेमियन फ्लेमिंग को बीच में आना पड़ा और उन्होंने ब्रेशव को बताया कि ये सचिन नहीं सुनील गावस्कर हैं।

कमेंटेटर ने इस तरह की बड़ी भूल 

ब्रेशॉ: "सचिन तेंदुलकर और डेमियन फ्लेमिंग आपका स्वागत है"

फ्लेमिंग: "सचिन तेंदुलकर कमेंट्री बॉक्स में?"

ब्रेशॉ: "हम सिर्फ उनके बारे में बात कर रहे थे।"

फ्लेमिंग: “ये महान बल्लेबाज, लिटल मास्टर हैं।”

ब्रेशॉ: "मुझे माफ़ करें, सुनील, हम सिर्फ बात कर रहे थे ..."

हालांकि, गावस्कर ने इस पूरे मामले को एक खेल केका हिस्सा कहा और कहा कि वह सचिन तेंदुलकर के रूप में संदर्भित होने के बाद सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

गावस्कर: "मैं खुद को सचिन तेंदुलकर के रूप में समझकर खुशी महसूस कर रहा हूं।"

ब्रेशॉ: "हम सिर्फ उनके बारे में एक दूसरे से पहले बात कर रहे थे।"


 
Article