X close
X close
Indibet

पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने 33 साल की उम्र में लिया वनडे से संन्यास,जानिए बड़ी वजह

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 01, 2018 • 18:13 PM View: 3817

लाहौर, 1 नवंबर (CRICKETNMORE)| पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज व पूर्व कप्तान अजहर अली ने टेस्ट करियर पर ध्यान देने के लिए वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। अजहर ने गुरुवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में एकदिवसीय प्रारूप को अलविदा कहने की घोषणा की।

अजहर ने कहा, "मैंने यह फैसला अचानक नहीं लिया है। मैं इस बारे में काफी दिनों से सोच रहा था। यह टेस्ट पर ध्यान देने का सही समय है। पाकिस्तान के पास वनडे के कई शानदार खिलाड़ी हैं।"

Trending


अजहर पाकिस्तान की वनडे टीम के नियमित सदस्य नहीं थे। वह लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने अपना आखिरी वनडे इसी साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इस सीरीज के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। वह कभी भी पाकिस्तान की टी-20 टीम में शामिल नहीं हो सके।

 ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

उन्होंने कहा, "मैं किसी तरह का बोझ लेकर संन्यास नहीं ले रहा हूं। यह मेरा निजी फैसला है। मैं पूरी ऊर्जा के साथ टेस्ट पर ध्यान देना चाहता हूं और अपने करियर रिकार्ड को सुधारना चाहता हूं। मुझे किसी तरह का पछतावा नहीं है क्योंकि मैंने हमेशा पूरी कोशिश की है।"

अजहर पाकिस्तान टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। पूर्व कप्तान ने कहा, "एक पूर्व कप्तान के तौर पर मैं टीम को आने वाले अहम सीजन के लिए शुभकामनाएं देता हूं। आगे विश्व कप भी है। मैं पूरी तरह से सरफराज अहमद का समर्थन करता हूं। वह टीम का अच्छे से नेतृत्व कर रहे हैं।"

अजहर ने पाकिस्तान के लिए 53 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 36.09 की औसत से 1845 रन बनाए। वनडे में उनके नाम तीन शतक और 12 अर्धशतक हैं।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now