Advertisement
Advertisement

VIDEO : 'मैं ये मैन ऑफ द मैच खुशदिल शाह को देना चाहता हूं', बाबर फिर पेश कर गए मिसाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच जीतने के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म ने दिल जीतने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 09, 2022 • 10:35 AM
Cricket Image for VIDEO : 'मैं ये मैन ऑफ द मैच खुशदिल शाह को देना चाहता हूं', बाबर फिर पेश कर गए मिस
Cricket Image for VIDEO : 'मैं ये मैन ऑफ द मैच खुशदिल शाह को देना चाहता हूं', बाबर फिर पेश कर गए मिस (Image Source: Google)
Advertisement

PAK vs WI 1st ODI: पाकिस्तान ने मुल्तान में खेले गए पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 306 रनों का लक्ष्य रखा। शाई होप ने 134 गेंदों में शानदार 127 रनों की पारी खेली और अपने वनडे करियर का 12वां शतक पूरा किया।

जब पाकिस्तान की टीम चेज़ के लिए उतरी तो बाबर आजम ने रिकॉर्ड तोड़ 17वीं वनडे सेंचुरी लगाते हुए अपनी टीम को पांच विकेट से जीत दिला दी। बाबर आज़म को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया लेकिन बाबर ने इस अवॉर्ड को लेने से मना कर दिया और सभी हैरान रह गए।

Trending


जी हां, बाबर ने अपना मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड खुद ना लेकर खुशदिल शाह को दे दिया और इस तरह वो मैच तो जीते ही लेकिन फैंस का दिल भी जीत गए। खुशदिल ने मैच के आखिरी पलों में 23 गेंदों में 41 नाबाद रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और पाकिस्तान को मैच जितवा दिया। खुशदिल की 23 गेंदों की पारी में चार छक्के और एक चौका भी शामिल था।

अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा रोमारियो शेफर्ड का रिमांड लिया। शेफर्ड पाकिस्तान की पारी का 47वां ओवर कर रहे थे और अगर वो ये ओवर अच्छा कर देते तो मैच कैरेबियाई टीम की ओर झुक सकता था लेकिन इस ओवर में उनकी ऐसी कुटाई हुई कि पाकिस्तान की ओर पलड़ा पूरी तरह से झुक गया। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज हार चुका है और अब उनके लिए बाकी बचे दो मैच करो या मरो जैसे होंगे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement