X close
X close

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अफगानिस्तान टीम के इस खिलाड़ी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोई भारतीय नहीं कर पाया है ऐसा

by Vishal Bhagat Nov 09, 2017 • 18:33 PM

9 नवंबर 2017 (CRICKETNMORE)। अफगानिस्तान के युवा बल्लेबाज बहीर शाह  ने घरेलू क्रिकेट में इतिहास रचते हुए फर्स्ट क्लास मैच में तिहरा शतक जमाकर कमाल कर दिया है। अपने तिहरा शतक की पारी के दौरान बहीर शाह  ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखकर आप दिवाना हो जाएगें

बहीर शाह घरेलू क्रिकेट में तिहरा शतक जमाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। बहीर शाह ने ऐसा कारनामा सिर्फ 18 साल और 253 दिन में कर दिखाया है। बहीर शाह  से पहले पाकिस्तान के जावेद मियांदाद ने साल 1974-75 में 17 साल और 311 दिन में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक जमाने का कारनामा किया था। 

इसके साथ - साथ तीसरे नंबर पर वसीम जाफर हैं जिन्होंने 18 साल, 264 दिन में घरेलू क्रिकेट में तिहरा शतक जमाया था तो वहीं चौथे नंबर पर अभिनव मुकुंद  हैं जिनके नाम 18 साल, 301 दिन में तिहरा शतक जमाने का कमाल है।

बहीर शाह के नाम किसी फर्स्ट क्लास क्रिकेट के पहले 4 मैच में सबसे ज्यादा रन बनानें का भी रिकॉर्ड है। बहीर शाह ने अबतक 4 मैच में 831 रन बना लिए हैं जो एक वर्ल्ड

 रिकॉर्ड है। आपको बता दें कि बहीर शाह ने अपने डेब्यू फर्स्ट क्लास मैच में नाबाद 256 रन की पारी खेली थी जो किसी बल्लेबाज के द्वारा डेब्यू मैच में दूसरा सबसे ज्यादा रन बनानें का रिकॉर्ड है। दिनेश कार्तिक की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखकर आप दिवाना हो जाएगें

बहीर शाह ने नाहाद 303 रन की पारी खेलकर इस शानदार कारनामें को अंजाम दिया है। गौरतलब है कि अभी हाल में ही आईसीसी ने अफगानिस्तान टीम को टेस्ट क्रिकेट खेलने का दर्जा दिया है। ऐसे में ये कहना सही होगा कि अफगानिस्तान की टीम टेस्ट क्रिकेट में भी इन शानदार खिलाड़ियों के सहारे कमाल का परफॉर्मेंस कर सकती है।