X close
X close
Indibet

BAN vs WI: 'कभी नहीं लगा वेस्टइंडीज बी की कप्तानी कर रहा हूं', बांग्लादेश में टीम के प्रदर्शन पर ब्रैथवेट ने दिया बयान

IANS News
By IANS News
February 16, 2021 • 22:28 PM View: 1461

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रेथवेट ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में हराने और 2-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद कहा है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा कि वह दूसरे दर्जे की टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। विंडीज की टीम में स्वास्थ्य कारणों की वजह से कई बड़े टेस्ट खिलाड़ी मौजूद नहीं थे।

इसके बावजूद टीम ने बांग्लादेश को उसकी जमीन पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया। कैरेबियाई टीम के कप्तान का कहना है कि बड़े खिलाड़ियों के टीम में नहीं होने से उन्हें कभी ऐसा नहीं लगा कि वह दूसरे दर्जे की टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

Trending


ब्रैथवेट ने रिपोटर्स से कहा, "बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज जीतना सुखद है। हमने कोरोना के कारण काफी चुनौतीपूर्ण परिस्थिति का सामना किया। हम बल्लेबाजी और गेंदबाजी की रणनीति में फंसे रहे। विंडीज के पास काफी टेलेंट है। मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि मैं दूसरे दर्जे की टीम का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। यह दिखाता है कि हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं। अंडर-19 स्तर पर भी बेहतर खिलाड़ी हैंे। कुछ साल पहले उन्होंने यहां विश्व कप जीता था।"

उन्होंने कहा, "बांग्लादेश ने भी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन कुछ स्तर पर हम उनसे ज्यादा बेहतर थे। हमारी टीम पहले टेस्ट की दूसरी पारी में अनुशासित थी। बोनर और मेयर्स ने दो सत्रों तक बल्लेबाजी की जो हमारे लिए काफी महत्पवूर्ण साबित हुई।"

ब्रैथवेट ने कहा, "टेस्ट सीरज से पहले मुझे विश्वास था कि हम यह सीरीज जीत लेंगे। अनुशासित रहना हमारे लिए जीत की चाभी रही। ढाका टेस्ट में हमने 17 कैच लपके जो बेहतरीन है। फील्डिंग भी अच्छी रही और बल्लेबाजी की बात करें तो हमने साझेदारी कर स्कोर बोर्ड पर रन खड़े किए। मुझे यकीन है कि हम आगे भी यह प्रदर्शन जारी रखेंगे।"


 
LivePools