X close
X close
Indibet

BAN vs SL: बांग्लादेश ने पहले वनडे में श्रीलंका को 33 रनों से हराया,वानिदु हसरंगा का अर्धशतक गया बेकार

IANS News
By IANS News
May 23, 2021 • 22:13 PM View: 1182

मेहदी हसन (4/30) और मुस्ताफिजुर रहमान (3/34) की शानदार गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने यहां शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में रविवार को श्रीलंका को 33 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुशफिकुर रहीम के 87 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 84, महमूदुल्लाह के 76 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के के सहारे 54 रन तथा तमीम इकबाल के 70 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 52 रन की पारी के दम पर 50 ओवर में छह विकेट पर 257 रन बनाए थे।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 48.1 ओवर में 224 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका की ओर से वनिंदु हसारंगा ने 60 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से सर्वाधिक 74 रन बनाए।

बांग्लादेश की ओर से हसन और मुस्ताफिजुर के अलावा मोहम्मद सैफुद्दीन ने दो विकेट और शाकिब अल हसन को एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत सधी हुई रही थी, लेकिन बड़ी साझेदारी नहीं बन पाने के कारण वह लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा नहीं कर सकी। श्रीलंका की पारी में कप्तान कुशल परेरा ने 30, कुशल मेंडिस ने 24, दनुश्का गुनाथीलाका ने 21, इशुरु उदाना ने 21 और दासुन सनाका ने 14 रन बनाए, जबकि लक्क्षन संदाकन आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने लिटन दास (0) का विकेट जल्द ही गंवा दिया। इसके बाद शाकिब (15) भी ज्यादा देर नहीं टिक सके। तमीम और मुशफिकुर ने हालांकि तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े और पारी को संतुलित किया।

इस बीच, धनंजय डी सिल्वा ने 99 के कुल योग पर तमीम को आउट कर इस साझेदारी का अंत किया। डी सिल्वा ने इसके बाद अगली ही गेंद पर मोहम्मद मिथुन को खाता खोले बिना आउट किया। मुशफिकुर ने फिर महमूदुल्लाह के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी हुई।

इस साझेदारी को संदाकन ने मुशफिकुर को आउट कर तोड़ा। इसके कुछ देर बाद डी सिल्वा ने महमूदुल्लाह को पवेलियन भेजा। बांग्लादेश की पारी में अफीफ हुसैन 27 और मोहम्मद सैफुद्दीन 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका की ओर से डी सिल्वा ने तीन विकेट लिए जबकि दुशमंथा चमीरा, गुनाथीलाका और संदाकन ने एक-एक विकेट लिया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo