X close
X close
Indibet

IPL 2021: धोनी के मंत्र से बल्लेबाज रितुराज गायकवाड ने हासिल की थी 'खोई हुई फॉर्म', आगामी सीजन को लेकर जताई ये उम्मीदें

IANS News
By IANS News
March 27, 2021 • 19:16 PM View: 911

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के युवा बल्लेबाज रितुराज गायकवाड ने शनिवार को कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की सलाह ने उन्हें पिछले सीजन में अपनी खोई फॉर्म वापस पाने में काफी मदद की।

धोनी ने आईपीएल के पिछले सीजन में गायकवाड को शांत रहने और खुद पर दबाव नहीं लेने की सलाह दी थी। गायकवाड ने पिछले सीजन में आईपीएल में डेब्यू किया था, जहां वो पहले तीन मैचों में विफल रहे थे। लेकिन बाद में उन्होंने नाबाद 65, 72 और नाबाद 62 रन की पारी खेली थी।

Trending


गायकवाड ने सीएसके की वेबसाइट पर कहा, "धोनी ने मुझसे क्रिकेट का आनंद लेने और परिणाम के बारे में ज्यादा नहीं सोचने के लिए कहा था। उन्होंने मुझसे माहौल का आनंद लेने, शांत रहने को कहा था। और एक जब मैंने अपनी आंखे जमा ली तो मैं अपना प्रभाव छोड़ने में सक्षम था।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एक अच्छा अनुस्मारक था, क्योंकि मैं परिणाम के बारे में सोच रहा था और प्रक्रिया के बारे में नहीं। इसलिए, इसने मुझे उससे आने में बहुत मदद की।"

24 साल के गायकवाड को इस साल के प्री-सीजन कैंप के दौरान चेन्नई में धोनी के साथ अधिक समय बिताना पड़ा था।

उन्होंने कहा, "मैंने धोनी से जो महत्वपूर्ण सबक सीखे उनमें से एक यह है कि क्रिकेट में अच्छे और बुरे दिन होंगे, जैसा कि जीवन में होता है। लेकिन मायने यह रखता है कि आप खुद के प्रति कितने ईमानदार हैं, दोनों ही स्थितियों में तटस्थ रहें। आपका दिन हो सकता है। लेकिन जब भी आपका दिन हो तो उसे भुनाना महत्वपूर्ण है।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools