X close
X close
Indibet

16 साल में पहली बार भारत में टेस्ट खेलेगी ये टीम

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 09, 2016 • 16:13 PM View: 12375

नई दिल्ली, 9 जून (CRICKETNMORE): टेस्ट क्रिकेट को छोटे शहरों में पहुंचाने के अपने प्रयास के तहत भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को छह नए टेस्ट आयोजन स्थलों के नामों का ऐलान किया, जिनमें हिमाचल का धर्मशाला भी शामिल है। धर्मशाला के अलावा बीसीसीआई ने 2016-17 सीजन में राजकोट, विशाखापट्टनम, पुणे, रांची और इंदौर में टेस्ट कराने का फैसला किया है।

भारत इस सीजन में 13 टेस्ट, आठ एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलेगा।

Trending


घेरलू सीजन अक्टूबर में न्यूजीलैंड के साथ होने वाली सीरीज के साथ होगा, जिसमें तीन टेस्ट और पांच एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे।

इसके बाद नवम्बर-दिसम्बर में भारत को अपने घर में इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट, तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलने हैं।

कीवी टीम के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के मैच इंदौर, कानपुर और कोलकाता में होंगे जबकि धर्मशाला, नई दिल्ली, मोहाली, रांची और विशाखापट्टनम को पांच एकदिवसीय मैचों की मेजबानी करनी है।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत मोहाली, राजकोट, मुम्बई, विशाखापट्टनम और चेन्नई में टेस्ट खेलेगा जबकि पुणे, कटक और कोलकाता में एकदिवसीय मैच होंगे। बेंगलुरू, नागपुर और कानपुर में तीन टी-20 मैच होंगे।

2017 सीजन में आस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आएगी। यह दौरा फरवरी-मार्च में होगा और इसके तहत चार टेस्ट मैच होंगे जबकि इसी दौरान बांग्लादेश की टीम भारत में एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी।

आस्ट्रेलिया के साथ होने वाले टेस्ट मैच बेंगलुरू, धर्मशाला, रांची और पुणे में होंगे जबकि बांग्लादेश के साथ भारतीय टीम हैदराबाद में खेलेगी।

16 साल बाद भारत में टेस्ट खेलेगी ये टीम

2016-17 के भारतीय क्रिकेट सीज़न के कार्यक्रम में भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में एक टेस्ट मैच खेला जाएगा। जिसके साथ 16 सालों में पहली बार टेस्ट मैच में बांग्लादेश की मेज़बानी भारत करेगा। 

बांग्लादेश को साल 2000 में टेस्ट खेलने का दर्जा मिला था और  उसने भारत के खिलाफ ढाका में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। लेकिन 16 साल तक टेस्ट खेलने के बाद भी बांग्लादेश को एक बार भी भारत के खिलाफ भारत में टेस्ट मैच खेलने का मौका नही मिला। लेकिन अब यह एतेहासिक मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा। 

बीसीसीआई ने अभी तारीख़ का एलान नहीं किया है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS