X close
X close
Indibet

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कितने दिन टीम इंडिया के खिलाड़ी रहेंगे क्वारंटीन में,BCCI कर रही है बातचीत

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 10, 2020 • 16:42 PM View: 531

भारत को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय टीम का क्वींसलैंड में 14 दिन तक क्वारंटीन में रहने का कार्यक्रम है और क्वींसलैंड स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे संकेत दिए हैं कि भारतीय टीम के अनिवार्य क्वारंटीन प्रोटोकॉल में छूट मिल सकती है।

क्वींसलैंड स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस से इसकी पुष्टि की है। प्रवक्ता ने कहा है कि क्वारंटीन पर विचार करने के लिए उसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीसीआई) से एक आवदेन मिला है।

Trending


ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई अपने इस आवेदन के जरिए 14 दिन के क्वारंटीन अवधि में रियायत चाहता है। भारतीय टीम अगर 14 दिन के क्वारंटीन में रहती है तो वह सीमित ओवरों की सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेलने में असमर्थ रहेगी। संभावित कार्यक्रम के अनुसार, भारत को 14 नवंबर से वनडे सीरीज की शुरुआत करनी है।

प्रवक्ता ने आईएएनएस के सवाल के जवाब में कहा, " क्वींसलैंड स्वास्थ्य विभाग फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से प्राप्त एक आवेदन की समीक्षा कर रहा है। इस पर आगे बढ़ने के रूप में हम टीम के साथ मिलकर काम करेंगे।"

क्वींसलैंड स्वास्थ्य विभाग से वनडे सीरीज से पहले क्वारंटीन अवधि और संभावित एक अभ्यास मैच को लेकर सवाल पूछे गए थे। हालांकि, प्रवक्ता ने इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस साल के आखिर में भारत के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए अभी तक आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं किया है।

10 नवंबर को आईपीएल-13 के समाप्त होने के बाद भारत का पहला दौरा ऑस्ट्रेलिया का दौरा होगा। उस दौरे पर भारतीय टीम को 25 नवंबर से 19 जनवरी 2021 तक तीन वनडे, तीन टी-20 और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

नियमों के मुताबिक, बाहर से आने वाले लोगों को क्वींसलैंड में 14 दिन तक अनिवार्य रूप से क्वारंटीन में रहना पड़ता है। इसका मतलब है कि वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय टीम अपना अभ्यास मैच नहीं खेल पाएगी।

ऐसा माना जा रहा है कि क्वींसलैंड स्वास्थ्य विभाग आम लोगों की तुलना में एलीट स्पोर्ट्स को थोड़ा अलग नजरिए से देख सकता है। अगर ऐसा होता है तो अभ्यास मैच को भारत के कार्यक्रम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन एक मानक संचालन प्रक्रिया के साथ, जैसा कि इन दिनों खेल की दुनिया में देखने को मिल रहा है।

एलीट वर्ग के खिलाड़ियों की तुलना में, क्वींसलैंड सरकार ने हॉटस्पॉट क्षेत्रों से आने वाले सामान्य सदस्यों के लिए सख्त सीमा प्रतिबंध लगा दिए हैं।

क्वींसलैंड सरकार की वेबसाइट पर जारी बयान में कहा गया है, "प्रतिबंध का मतलब है कि पिछले 14 दिनों के भीतर एक कोविड-19 हॉटस्पॉट में रहने वाले लोग हमारी सीमा से दूर हो जाएंगे। यह उन सभी पर लागू होता है जो पिछले 14 में एक कोविड-19 हॉटस्पॉट में रहे हैं।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now