X close
X close
Indibet

क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के लिए बीसीसीआई ने दिया इश्तेहार

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 18, 2021 • 17:25 PM View: 11401

नई दिल्ली, 1 जून| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए बुधवार को इश्तेहार दिया है। टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लैचर के जाने के बाद से टीम के मुख्य कोच का पद खाली पड़ा है। फ्लैचर का कार्यकाल 2015 विश्व कप के बाद समाप्त हो गया था।

बोर्ड ने पद के लिए अर्जी दाखिल करने की अंतिम तिथि 10 जून रखी है।

Trending


फ्लैचर के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रवि शास्त्री को टीम का निदेशक बनाया गया था। इसी साल मार्च-अप्रैल में खेले गए टी-20 विश्व कप के बाद उनका कार्यकाल भी समाप्त हो गया। साथ ही बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर.श्रीधर का भी कार्यकाल समाप्त हो चुका है। 

बोर्ड ने कोच पद के लिए कुछ मापदंड रखे हैं जिसे अर्जी देने वाले शख्स को पूरा करना होगा। इसमें सबसे प्रमुख मापदंड है कि भारतीय टीम का नया कोच हिन्दी बोलने वाला होना चाहिए।इसके अलावा उसका सही संदेश प्रभावी तरीके से संप्रेषित करने और इंग्लिश में निपणु होना जरूरी है। इसके अलावा बीसीसीआई ने एक और शर्त रखी है जिसके अनुसार इस पद के उम्मीदवार ने आईसीसी कि किसी भी अन्य सदस्य देश की क्रिकेट टीम, फर्स्ट क्लास या इंटरनेशनल लेवल पर सफलतापूर्वक कोचिंग दी हो।

पिछले सप्ताह बोर्ड ने पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी संजय बांगड़ को 11 जून से शुरू हो रहे जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया था। पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को दौरे के लिए फील्डिंग कोच नियुक्त किया गया था।

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS