X close
X close

IPL 2020: इस खिलाड़ी के लिए छलका सौरव गांगुली का दर्द, कहा-'बाहर बैठना उसे चुभा होगा'

By Prabhat Sharma
Oct 23, 2020 • 11:41 AM

IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसमें किसी भी क्रिकेटर का स्थान प्लेइंग इलेवन में सुरक्षित नहीं है। आप कितने भी बड़े खिलाड़ी क्यों न हो लेकिन आईपीएल में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनना आसान बात नहीं है। यही वजह है कि अपने देश के लिए शानदार क्रिकेट खेलने वाले इमरान ताहिर, बिली स्टानलेक, मिशेल मैकक्लेनाघन और यहां तक ​​कि मिचेल सेंटनर ने इस सीजन में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है।

इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है। सौरव गांगुली ने कहा, 'बाहर से देखने पर हम सभी को लगता है कि टीम में मौका न मिलने पर भी क्रिस गेल (Chris Gayle) हंसते और मजे करते हुए होंगे लेकिन यह बात उन्हें चुभती जरूर होगी कि वह बाहर बैठे हैं। यह सब चीजें हमें देखने और सीखने की जरूरत है। आईपीएल मैं बहुत ज्यादा प्रतियोगिता है।' 

Also Read: PAK vs ZIM: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे,टी-20 सीरीज से पहले जिम्बाब्वे के लिए बुरी खबर, इन 2 खिलाड़ियों को हुआ कोरोना

आईपीएल सीजन 13 से खुश सौरव गांगुली: मुझे लगता है कि यह पूरा टूर्नामेंट शानदार रहा है। मैं इस टूर्नामेंट से कोई एक खास पल नहीं चुन सकता। केएल राहुल की बल्लेबाजी, शिखर धवन की बल्लेबाजी, जबरदस्त फील्डिंग, जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी, जिस तरह से एनरिक नार्जे और कागिसो रबाडा ने गेंदबाजी की है, जिस तरह से मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी की है। मयंक अग्रवाल ने इस प्रारूप में बल्लेबाजी की है सभी शानदार है।

दिल्ली की टीम है टॉप पर: पॉइंट्स टेबल की बात करें तो फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स की टीम 10 मैचों में 7 जीत के साथ टॉप पर बनी हुई है। वहीं कल के मैच में हैदराबाद की जीत ने इस टूर्नामेंट को पूरी तरह से जीवित कर दिया है। आधे से ज्यादा टूर्नामेंट हो जाने के बावजूद अभी तक यह कहना संभव नहीं है कि कौन सी टीम प्ले ऑफ की रेस से बाहर हुई है।