X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

एशिया कप में टीम इंडिया की पुख्ता तैयारी के लिए BCCI ने इन 5 गेंदबाजों को भेजा यूएई

by Saurabh Sharma Sep 15, 2018 • 14:57 PM

15 सितंबर,(CRICKETNMORE)। एशिया कप में टीम इंडिया की पुख्ता तैयारियों के लिए बीसीसीआई ने इंडिया ए के पांच गेंदबाजों को यूएई भेजा है। यह गेंदबाज नेट्स में बल्लेबाजों को गेंदबाजी करेंगे।

इन 5 खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कॉंल, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान,स्पिनर में शाहजाब नदीम और मयंक मार्कडेय शामिल है। आवेश को छोड़कर बाकी चारों गेंदबाज हाल ही ऑस्ट्रेलिया ए और साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ हुई चतुष्कोणीय सीरीज में इंडिया ए और इंडिया बी टीम का हिस्सा थे।

हालांकि माना जा रहा है कि ये खिलाड़ी 19 सितम्बर से शुरू होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी के लिए से पहले भारत लौट सकते हैं। PHOTOS: एबी डी विलियर्स की वाइफ डेनियल हैं बहुत खूबसूरत, जरूर देखें

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत में कहा, “ हर जगह आपको नेट्स में प्रैक्टिस के लिए अच्छे गेंदबाज नहीं मिलते, जिससे सीनियर टीम को प्रैक्टिस सेशन के दौरान परेशानी होती है। लगातार मैचों में आप भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह से उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि वह नेट्स में गेंदबाजी करें। अकेडमी के युवा गेंदबाज के खिलाफ बल्लेबाज क्वालिटी प्रैक्टिस नहीं कर पाते। 

भारत के इन आने वाले गेंदबाजों के खिलाफ खिलाड़ी अच्छी प्रैक्टिस कर पाते हैं। साथ ही सीनियर खिलाड़ियों और कोच की भी उनके टैलेंट पर नजर बनी रहती है। 

बोर्ड ने इसकी शुरूआत इसी साल के साउथ अफ्रीका के दौरे पर की थी। जहां नेट्स में गेंदबाजी के लिए आवेश खान और बेसिल थम्पी टीम के साथ गए थे।