X close
X close
Indibet

भारत-ए के आस्ट्रेलिया दौरे को बीसीसीआई की हरी झंडी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 29, 2016 • 21:07 PM View: 934

बेंगलुरु, 29 मई | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तकनीकी समिति ने रविवार को आस्ट्रेलिया के लिए भारत की 'ए' टीम के दौरे को हरी झंडी दिखा दी है। अगस्त में होने वाले इस दौरे में भारतीय क्रिकेट टीम दो चार दिवसीय मैच और सीमित ओवरों की त्रिकोणीय श्रृंखला खेलेगी।

इसके साथ समिति ने 2016-17 के लिए दिलीप ट्रॉफी के प्रारूप पर भी चर्चा की। ऐसा सुझाव दिया गया था कि चयनकर्ताओं को राउंड-रोबिन प्रारूप वाले टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा के लिए चार टीमों का चयन करना चाहिए।

घरेलू क्रिकेट को और अधिक प्रतिस्पर्धी बनाने के प्रयास के तहत और घरेलू टीमों द्वारा अपने मनमाफिक पिचें बनाने की संभावनाओं को समाप्त करने के लिए बीसीसीआई की तकनीकी समिति ने रणजी ट्रॉफी मैचों के लिए तटस्थ स्थानों की सिफारिश की। इस सिफारिश पर बीसीसीआई की कार्यकारी समिति की बैठक में चर्चा की जाएगी।

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) समिति की बैठक में सभी सदस्यों को विभिन्न आयुवर्गो में चल रहे सभी जोनल शिविरों के आकलन और अंपायरों के पुनश्चर्या कोर्स के बारे में जानकारी दी गई। इसके साथ ही सदस्यों को एनसीए द्वारा अगले माह आयोजित किए जाने वाले 'फीजियोथेरेपिस्ट' और 'ट्रेनर' कोर्सो के बारे में भी समझाया गया। इस कोर्स में सभी राज्य संघों के फीजियोथेरेपिस्ट और प्रशिक्षक शामिल होंगे।

Agency

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS