X close
X close
Indibet

शनिवार को BCCI की बैठक, IPL 2021 के बाकी बचे मुकाबलों को लेकर हो सकता है फैसला

IANS News
By IANS News
May 29, 2021 • 16:44 PM View: 633

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की शनिवार को होने वाली वर्चुअल बैठक में आईपीएल 2021 (IPL 2021) के शेष मुकाबलों और घरेलू सत्र पर फैसला लिया जा सकता है। फ्रेंचाइजों में कोरोना के मामले सामने आने के कारण आईपीएल के इस सीजन को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस महीने राज्य संघों को पत्र लिखकर महामारी की स्थिति को देखते हुए आने वाले क्रिकेट सत्र को लेकर विशेष आम बैठक बुलाई थी।

Trending


भारत में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर भी चर्चा होगी जो अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराया जा सकता है।

ऐसा समझा जाता है कि बीसीसीआई इंग्लैंड सीरीज के एक दिन बाद 15 सितंबर से आईपीएल के शेष मैचों में करा सकता है। यह टूर्नामेंट यूएई में हो सकता है।

आईपीएल के शेष मुकाबले 20 या 22 दिनों में पूरे कराए जा सकते हैं। इस दौरान ज्यादातर मुकाबले डबल हेडर के रूप में खेले जाएंगे जिससे आईपीएल को जल्द खत्म किया जा सके।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) पहले ही कह चुका है कि उसके शीर्ष खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के अंतरराष्ट्रीय केलेंडर से समझौता नहीं करेंगे।

इंग्लैंड के जोस बटलर, बेन स्टोक्स. जॉनी बेयरस्टो और सैम करेन आईपीएल में शामिल नहीं हो पाएंगे क्योंकि उस दौरान इंग्लैंड की पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ सीरीज होनी है।

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों की टीम भी व्यस्त रहेगी क्योंकि उसे जुलाई में वेस्टइंडीज तथा अगस्त में बांग्लादेश के साथ सीरीज खेलनी है। इसके बाद अक्टूबर के मध्य में टी20 विश्व कप होना है तथा साल के अंत में एशेज सीरीज खेली जानी है।

रणजी ट्रॉफी और दलीप ट्रॉफी के बारे में भी बैठक में चर्चा हो सकती है। प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों को मुआवजा देने पर भी इस दौरान चर्चा हो सकती है जिन्हें कोरोना के कारण पिछले सीजन में लंबे प्रारूप का टूर्नामेंट नहीं खेलने के कारण नुकसान हुआ है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo