X close
X close
Indibet

IPL 2022 : क्या 8 की जगह दिखेंगी 10 टीमें ? जानिए क्या है बीसीसीआई की प्लानिंग

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
June 29, 2021 • 12:01 PM View: 1117

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का इंतज़ार फैंस बड़ी बेसब्री के साथ कर रहे हैं लेकिन अभी भी फैंस एक सवाल का जवाब जानने के लिए काफी बेताब हैं। वो सवाल ये है कि क्या आईपीएल 2022 में हमें 8 की बजाय 10 टीमें देखने को मिलेंगी ? तो आइए आपको इस सवाल का जवाब देने की कोशिश करते हैं।

फैंस ने अधिकांश सीज़न में इंडियन प्रीमियर लीग में आठ टीमों को ही आपस में प्रतिस्पर्धा करते हुए देखा है। हालांकि, शुरुआती सीज़न में, 9-10 टीमों ने भी आईपीएल में भाग लिया था और अधिक टीमों को शामिल करने के विचार की काफी सराहना भी की गई थी, लेकिन 10 टीमों का फार्मुला फैंस के बीच हिट नहीं हो पाया था। अब इसी बीच, बीसीसीआई एक बार फिर दो और टीमों को शामिल करने की योजना बना रहा है।

Trending


दो और टीमों को लेकर फैंस के लिए खुशखबरी है। जी हां, दो और टीमों को लेकर BCCI जल्दी से जल्दी फ्रेंचाइजी की बिक्री को पूरा करना चाहता है, एक रिपोर्ट में पता चला है कि बीसीसीआई संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल 2021 के फिर से शुरू होने से पहले इन चीजों को सुलझाना चाहता है।

इस बारे में बीसीसीआई अगले महीने टेंडर जारी करने की उम्मीद कर रहा है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक आईपीएल टीम खरीदने में दिलचस्पी रखने वाली एक फर्म के सीईओ ने इस खबर की पुष्टि की है।

सीईओ ने वेबसाइट के हवाले से कहा था, “हम समझते हैं कि टेंडर अगले महीने जारी कर दिए जाएंगे, हम काफी समय से इसका इंतजार कर रहे हैं। हमें आश्चर्य नहीं होगा अगर फ्रेंचाईज़ी की कीमत 250 मिलियन तय की जाए।"

इन खबरों के आने के बाद लगभग ये तय है कि फैंस को आने वाले आईपीएल 2022 में दो नई टीमें दिखने वाली हैं। ऐसे में इस लीग का रोमांच दोगुना होने की पूरी उम्मीद है लेकिन उससे पहले ये देखना भी दिलचस्प होगा कि मेगा ऑक्शन में टीमें किस तरह से अपनी टीम बनाती हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo