X close
X close
Indibet

बीसीसीआई ने कुंबले, द्रविड़ की नियुक्ति का किया स्वागत

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 13, 2016 • 21:16 PM View: 920

मुंबई, 13 मई (CRICKETNMORE): भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को अनिल कुंबले के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की क्रिकेट समिति के चैयरमेन के कार्यकाल को तीन साल तक बढ़ाने और राहुल द्रविड़ को समिति में शामिल किए जाने का स्वागत किया है। आईसीसी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि 2012 में समिति के अध्यक्ष बनाए गए भारतीय टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान कुंबले का कार्यकाल तीन साल के लिए बढ़ा दिया गया है।

राहुल द्रविड़ और श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को भी इस समिति में जगह दी गई है। ऐसा करते हुए आईसीसी ने समिति को और अनुभव प्रदान किया है।

Trending


आईसीसी के इस कदम का स्वागत करते हुए बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि हम वैश्विक स्तर पर खेल को बढ़ाने के लिए आईसीसी को अपना सहयोग देते रहेंगे।

ठाकुर ने एक बयान में कहा, "यह भारत के लिए गर्व की बात है कि आईसीसी की क्रिकेट समिति में कुंबले और द्रविड़ को शामिल किया गया है।"

बयान में कहा गया है, "कुंबले का कार्यकाल तीन साल बढ़ाना और द्रविड़ को समिति में शामिल करना बताता है कि आईसीसी और बीसीसीआई खेल के हित में काम करना चाहती हैं और सर्वश्रेष्ठ लोगों की सेवा लेती हैं।"

द्रविड़ को मौजूदा टेस्ट टीम के कप्तानों ने मौजूदा खिलाड़ियों का प्रतिनिधि चुना है। पहले इस पद पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा थे। संगकारा ने तीन साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है।

ठाकुर ने द्रविड़ की नियुक्ति पर कहा, "द्रविड़ को शामिल करने से समिति की गुणवत्ता और बढ़ी है।"

उन्होंने कहा, "उनका कोच और खिलाड़ी के तौर पर अनुभव काफी काम आएगा। मैं इस अवसर पर दोनों को बधाइयां देता हूं।"

द्रविड़ इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के मेंटर हैं। इससे पहले वह राजस्थान रॉयल्स के मेंटर थे।

जयवर्धने को पूर्व खिलाड़ियों का प्रतिनिधि बनाया गया है। वह मार्क टेलर का स्थान लेंगे जो तीन साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS