X close
X close
Indibet

VIDEO: बेन स्टोक्स ने तूफानी शतक ठोककर रचा इतिहास, 132 साल में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा 

इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने काउंटी चैंपियनशिप मैच के दूसरे दिन डरहम के लिए रिकॉर्ड तोड़ शतक बनाया, जिसमें ऑलराउंडर ने 17 छक्के लगाए। स्टोक्स की विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण डरहम ने 580/6 पर...

By IANS News May 07, 2022 • 14:42 PM View: 312

इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने काउंटी चैंपियनशिप मैच के दूसरे दिन डरहम के लिए रिकॉर्ड तोड़ शतक बनाया, जिसमें ऑलराउंडर ने 17 छक्के लगाए। स्टोक्स की विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण डरहम ने 580/6 पर अपनी पारी घोषित की, जिसमें स्टोक्स ने 88 गेंद में 161 रन का योगदान दिया। जवाब में, वोस्टरशायर 169 रनों पर छह विकेट खो चुका है।

ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स (1995) और इंग्लैंड के ग्राहम नेपियर (2011) द्वारा क्रमश: ग्लॉस्टरशायर और एसेक्स के लिए हासिल किए गए 16 छक्कों को पीछे छोड़ते हुए स्टोक्स ने एक पारी में 17 छक्कों का रिकॉर्ड बनाया। साल 1890 में शुरू कुए काउंटी क्रिकेट में पहली बार किसी खिलाड़ी ने एक पारी में 17 छक्के जड़े हैं। 

Trending


स्टोक्स ने जोश बेकर के एक ओवर में 34 रन बनाए। इस प्रदर्शन को देखने वालों में दिग्गज क्रिकेटर और डरहम चेयर इयान बॉथम भी शामिल थे।

इंग्लैंड के साथ 2 जून को लॉर्डस में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के साथ अपने कार्यक्रम की शुरुआत करने के लिए स्टोक्स की विस्फोटक बल्लेबाजी देखकर इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) खुश होगा, क्योंकि इंग्लैंड ने खेले गए 17 टेस्ट में से सिर्फ एक में जीत हासिल की है।

ग्रेनाडा में तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की 10 विकेट की हार के बाद स्टोक्स की यह पहली पारी थी।

स्टोक्स की पारी तब समाप्त हुई, जब उन्होंने ब्रेट डी'ओलिवेरा की गेंद पर जैक हेन्स को मिड-विकेट पर कैच थमा बैठे।

स्टोक्स ने कहा, "यहां बल्लेबाजी करके मजा आया। मुझे लगता है कि मैच में हमारे शीर्ष-पांच (बल्लेबाजों) ने अच्छी बल्लेबाजी की। मुझे बस स्थिति को देखते हुए खेलना था और फिर, एक बार जब हमें पता चल गया कि हमें कब तक बल्लेबाजी करनी, तो हमने अधिक से अधिक रन बनाने पर ध्यान देना शुरू किया।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

स्टोक्स ने कहा, "यह ऐसे रिकॉर्ड हैं, जिन्हें आप नहीं जानते (17 छक्के), और लोग उन्हें सामने लाते हैं। आप इस तरह की चीजों के लिए नहीं खेलते हैं।"
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now