X close
X close
Indibet

'न्यूज़ीलैंड के लिए खेलना चाहते थे बेन स्टोक्स', रॉस टेलर का सनसनीखेज़ खुलासा

रॉस टेलर ने बेन स्टोक्स को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav August 15, 2022 • 12:01 PM

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान रॉस टेलर अपनी आत्मकथा को लेकर लाइमलाइट में हैं और उनकी इस आत्मकथा में एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। खुलासों की इस कड़ी में टेलर ने एक ऐसा खुलासा किया है जिसने कीवी फैंस के पैरों तले ज़मीन खिसका दी है। टेलर ने अपनी आत्मकथा में सनसनीखेज़ खुलासा करते हुए कहा है कि इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स न्यूज़ीलैंड के लिए क्रिकेट खेलने के इच्छुक थे।

स्टोक्स के राज़ी होने के बाद टेलर ने सीईओ जस्टिन वॉन को बताया था कि स्टोक्स वास्तव में एक अच्छा युवा क्रिकेटर है और ब्लैक कैप्स के लिए खेलने में रुचि रखता है। लेकिन इसके बाद वॉन ने प्रस्ताव दिया कि स्टोक्स न्यूज़ीलैंड के घरेलू सर्किट में खेल सकते हैं और उसके बाद देखा जाएगा कि उनका प्रदर्शन कैसा है। हालांकि, टेलर चाहते थे कि स्टोक्स को ज़ीरो से शुरू करने के बजाय और ऊपरी क्रिकेट में मौका दिया जाए लेकिन उनकी बात नहीं मानी गई थी।

Trending


टेलर ने अपनी आत्मकथा 'ब्लैक एंड व्हाइट' में लिखा, "वो (स्टोक्स) 18 या 19 साल के थे और काफी हद तक कीवी खिलाड़ी थे। मैंने उससे पूछा कि क्या वो न्यूजीलैंड में आकर खेलना चाहता है। वो उत्सुक था इसलिए मैंने न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ जस्टिन वॉन को ये कहते हुए एक संदेश भेजा कि ये लड़का स्टोक्स वास्तव में एक अच्छा युवा क्रिकेटर है और न्यूजीलैंड के लिए खेलने में दिलचस्पी रखता है।''

आगे लिखते हुए टेलर कहते हैं, “वॉन ने उसी तर्ज पर जवाब दिया कि वो घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू कर सकता है और हम देखेंगे कि वो कैसा प्रदर्शन करता है। मैं ये कहते हुए वापस गया कि हमें उसे इससे अधिक की पेशकश करनी होगी क्योंकि अगर आप उसे सीढ़ी के निचले पायदान से शुरू करने को कहेंगे तो उसे कोई दिलचस्पी नहीं होगी। जाहिर तौर पर अंत में कुछ भी नहीं हुआ”

अपनी बुक में आगे टेलर ने कहा कि स्टोक्स कीवी टीम के लिए खेलने को लेकर गंभीर थे लेकिन बोर्ड को जल्दी और निर्णायक कार्रवाई करनी थी। उन्होंने कहा कि उन्हें ऑलराउंडर को आश्वासन देना था, जो वॉन करने के लिए तैयार नहीं थे और अब वो इंग्लैंड के लिए स्टार बनकर उभरे हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now