X close
X close
Indibet

'ये चमत्कार है कि मैं पंजाब की टीम में आ गया, मेरा परिवार शुरू से पंजाब को सपोर्ट कर रहा था'

Bhanuka Rajapaksa opens up about his selection in his first ipl for punjab kings : आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे श्रीलंकाई क्रिकेटर भानुका राजपक्षे ने एक बड़ा खुलासा किया है।

By Shubham Yadav April 08, 2022 • 15:40 PM View: 2533

श्रीलंका के मध्य क्रम के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे के लिए मौजूदा साल किसी रोलर कोस्टर राइड से कम नहीं रहा है। राजपक्षे ने जनवरी 2022 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी और फिर एक हफ्ते बाद ही फैंस को चौंकाते हुए रिटायरमेंट को वापस ले लिया। इसके बाद फिटनेस के कारण उन्हेें फरवरी में भारत दौरे पर आने वाली टी20 टीम से बाहर कर दिया गया था।

इसके बावजूद उन्हें 2022 की आईपीएल नीलामी में पंजाब किंग्स द्वारा चुना गया। पंजाब किंग्स ने उन पर जो भरोसा दिखाया, राजपक्षे ने भी उस भरोसे को नहीं टूटने दिया और उन्होंने लीग में अपने पहले दो मैचों में 22 गेंदों में 43 और 9 में 31 रन बनाकर अपने आईपीएल करियर की एक धमाकेदार शुरुआत की। हालांकि, ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि इस श्रीलंकाई खिलाड़ी का परिवार आईपीएल की शुरुआत से ही पंजाब की टीम को सपोर्ट कर रहा था और राजपक्षे भी शुरू से ही पंजाब के लिए खेलना चाहते थे।

Trending


इस बात का खुलासा खुद राजपक्षे ने किया है। पंजाब किंग्स के इस स्टार बल्लेबाज़ ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा, 'ये एक सपने के सच होने जैसा है। ये मेरी पत्नी थी जिसने मुझे खबर दी कि मुझे पंजाब किंग्स ने खरीद लिया है। मेरे युवा दिनों से ही मेरा पूरा परिवार हमेशा पंजाब किंग्स का साथ देता रहा है। ये एक चमत्कार की तरह है कि मैं उसी टीम में आ गया जिसका मैं बचपन से समर्थन कर रहा हूं। इतने सारे दिग्गजों के आसपास रहना बहुत अच्छा है। वो बहुत विनम्र हैं।'

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

आगे बोलते हुए राजपक्षे ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि कोई इस बात से इंकार कर सकता है कि ये दुनिया की सबसे बेहतरीन लीग है। दुर्भाग्य से मैं चुने जाने के बाद भी दुनिया भर की कई अन्य लीगों में नहीं खेल पाया, क्योंकि मेरे और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के बीच कुछ एनओसी [अनापत्ति प्रमाण पत्र] मुद्दे चल रहे थे। लेकिन सौभाग्य से इस बार आईपीएल के दौरान, SLC ने मुझे पंजाब किंग्स के लिए खेलने की आजादी दे दी।'

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now