X close
X close
Indibet

कप्तान कोहली के बदले इस खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 17, 2016 • 14:36 PM View: 9045

17 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच अनिल कुंबले ने अपनी रणनीति में शामिल कर लिया है। अब भुवनेश्वर कुमार अनिल कुंबले के साथ मिलकर उनकी योजनाओं को आमली – जामा पहनाएगें।

अनिल कुंबले ने भुवनेश्वर कुमार को अपने तीन सदस्यीय समिति का चेयरमैन नियुक्त किया है।  इस समिति का काम होगा कि यदि कोई खिलाड़ी अनुशासनहीन व्यवहार करता हैं तो इन समितियों से जुड़े खिलाड़ी उन खिलाड़ियों पर जुर्माना और सजा देना।

Trending


इस तीन तीन सदस्यीय समिति में भुवनेश्वर कुमार के साथ चेतेश्वर पुजारा भी शामिल हैं। आईपीएल से भी बड़ा टी- 20 टूर्नामेंट कराएंगे मोदी

अनिल कुंबले के कोच बननें के बाद भारतीय टीम में कई बदलाव नजर आ रहे हैं। एक तरफ जहां कुंबले कोहली के साथ मिलकर भारत के गेंदबाजी और बल्लेबाजी को मजबूत बनानें के लिए काम कर रहे हैं वहीं टीम को सतुलित बनानें के ले कुंबले इस तरह की रणनीति चल रहे हैं।

मीडिया में फैली खबरों के अनुसाक यदि कोई खिलाड़ी अनुशासनहीन व्यवहार में दोषी पाया जाता है तो उसपर जुर्माना लगाया जाएगा और साथ ही हर्जाने के बदले प्राप्त की गई रकम को चैरिटी में भेज दिया जाएगा।

इस समिति में एक जरफ जहां चेतेश्वर पुजारा खिलाड़ियों से जुर्माना वसूलेगें तो वहीं शिखर धवन का काम होगा खिलाड़ियों के पक्ष को सुनना और यदि उनको लगेगी कि खिलाड़ी से जुर्माना नहीं लेना चाहिए तो वो इसका फैसला ले सकेगें।

गौरतलब है कि भारत की टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है और 21 जुलाई को एंटीगुआ में पहला टेस्ट मैच खेलेगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS