X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रणजी ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश की टीम का कमाल, बिहार की धमाकेदार जीत

by Vishal Bhagat Dec 08, 2018 • 17:36 PM

8 दिसंबर। आशुतोष अमन (14/7) की घातक गेंदबाजी से बिहार ने यहां रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप-मैच के तीसरे दिन शनिवार को अरुणाचल प्रदेश को एक पारी और 317 रन से करारी मात दी। मेजबान बिहार ने यहां मोइन उल हक स्टेडियम में खेले गए मैच की पहली पारी में पांच विकेट पर 536 रन का विशाल स्कोर बनाया और अपनी पारी घोषित कर दी।  देखें पूरा स्कोरकार्ड

अरुणाचल प्रदेश की टीम इसके जवाब में अपनी पहली पारी में 84 रन पर ढेर हो गई और उसे दोबारा फॉलोऑन खेलने के मैदान में उतरना पड़ा। 

अरुणाचल की टीम फॉलोऑन खेलते हुए अपनी दूसरी पारी में 135 रन पर सिमट गई और उसे बिहार के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। 

अरुणाचल के लिए समर्थ सेथ ने सर्वाधिक 58 रन बनाए। उनके अलावा अखिलेश साहनी ने 25, तेची डोरिया ने 13 और क्षितिज शर्मा ने 10 रन बनाए। 

अरुणाचल प्रदेश की टीम एक समय दो विकेट पर 104 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी। लेकिन फिर इसके बाद टीम ने 33 रन के अंदर अपने आठ विकेट गंवा दिए और मैच हार गईं। 

बिहार के लिए अमन के सात विकेटों के अलावा समर कादरी ने दो विकेट और केशव कुमार ने एक विकेट अपने नाम किया।  देखें पूरा स्कोरकार्ड

इससे पहले, बिहार ने इंद्रजीत कुमार (222) के दोहरे शतक और कप्तान बाबुल कुमार (98) तथा उत्कर्ष भास्कर (57) के अर्धशतकों की मदद से अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 536 रन का विशाल स्कोर बनाया था। इंद्रजीत ने 266 गेंदों पर 30 चौके और तीन छक्के लगाए।