X close
X close
Indibet

पुणे में 1 मई को आईपीएल मुकाबले को हरी झंडी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 20, 2016 • 21:21 PM View: 1894

मुंबई, 20 अप्रैल | बंबई उच्च न्यायालय ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के तहत एक मई को मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपराजाएंट्स के बीच होने वाले मैच को पुणे में आयोजित करने की मंजूरी दे दी है।

इससे पहले अदालत ने महाराष्ट्र में 30 अप्रैल के बाद होने वाले मुकाबलों को राज्य से बाहर स्थानांतरित करने के आदेश दिए थे।

यह फैसला न्यायामूर्ति वी.एम कनाडे और न्यायामूर्ति एम.एस. कार्णिक ने बीसीसीआई के महाप्रबंधक (खेल विकास) रत्नाकर शेट्टी द्वारा बीसीसीसीआई की ओर से दायर की गई याचिका की सुनवाई के दौरान सुनाया। याचिका में बोर्ड ने अदालत से गुहार लागई थी कि उसे मैच को स्थानांतरित करने में काफी समस्या आ रही है जिसके कारण मैच को तयशुदा कार्यक्रम के तहत ही अयोजित करने दिया जाए।

अदालत ने कहा, "बीसीसीआई ने अपनी याचिका में सैन्य कारणों का हवाला दिया है इसलिए एक अपवाद के रूप में हम एक मई को होने वाले मैच को पुणे में आयोजित करने की मंजूरी दे रहे हैं।" याचिका में शेट्टी ने कहा है कि 29 अप्रैल को पुणे की टीम को अपने घरेलू मैदान पर गुजरात लॉयन्स के खिलाफ मैच खेलना है। जिसके कारण एक मई का मैच एक दिन के अंदर राज्य के बाहर स्थानांतरित करना काफी मुश्किल होगा।

शेट्टी ने कहा कि अगर एक मई का मैच कहीं और स्थानांतिरत किया जाता है तो पुणे के खिलाड़ियों को 30 अप्रैल को दिन में सफर करना पड़ेगा क्योंकि 29 अप्रैल को होने वाला मैच देर रात को खत्म होगा। अदालत ने 13 अप्रैल को महाराष्ट्र में जल संकट को देखते हुए 30 अप्रैल के बाद होने वाले आईपीएल के मैचों को राज्य से बाहर स्थानांतरित करने के आदेश दिए थे।

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS