Advertisement
Advertisement
Advertisement

IND v AUS: 'वेदरमैन DK वापस आ गया है', दिनेश कार्तिक ने किया ऐलान

Border Gavaskar Trophy: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की शुरुआत से ठीक पहले दिनेश कार्तिक ने'वेदरमैन' के रूप में अपनी वापसी की घोषणा कर दी है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 07, 2023 • 13:16 PM
Cricket Image for Border Gavaskar Trophy Dinesh Karthik Turns Weatherman
Cricket Image for Border Gavaskar Trophy Dinesh Karthik Turns Weatherman (Dinesh Karthik (Image Source: Google))
Advertisement

IND v AUS: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक फैंस के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर हैं। दिनेश कार्तिक उर्फ DK ने अपने करियर के दौरान कई भूमिकाएँ निभाई जिनमें क्रिकेटर, कमेंटेटर और अब वेदरमैन DK का नाम भी जुड़ गया है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत से ठीक पहले दिनेश कार्तिक ने सीरीज के दौरान 'वेदरमैन' के रूप में अपनी वापसी की घोषणा कर दी है। 

37 साल के दिनेश कार्तिक भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अपकमिंग चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बतौर कमेंटेटर अपना घरेलू डेब्यू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इससे पहले दिनेश कार्तिक ने 2021 में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान कमेंट्री की थी, जहां वह नियमित रूप से सोशल मीडिया पर मौसम के बारे में भी अपडेट देते रहते थे। दिनेश कार्तिक की वेदर रिपोर्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होती थी।

Trending


दिनेश कार्तिक ने ट्विटर पर अपनी नई भूमिका के बारे में जानकारी शेयर करते हुए लिखा, 'भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए वेदरमैन DK वापस आ गया है। पहला असाइनमेंट आज शाम 5.30 बजे इंस्टाग्राम पर।' दिलचस्प बात यह है कि दिनेश कार्तिक ने नवंबर 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था।

यह भी पढ़ें: 'पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 का बहिष्कार करे ऐसा पॉसिबल ही नहीं', अश्विन ने किया पलटवार

वहीं अगर दिनेश कार्तिक के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो 2019 वनडे वर्ल्ड कप के बाद ने डीके वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं। 2022 में टी20 टीम में वापसी करने से पहले दिनेश कार्तिक ने 2021 सीज़न में कमेंट्री की भूमिका निभाई थी। वहीं वो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेलते हुए नजर आते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement