X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

SA vs SL: फर्नांडो,रजिथा के दम पर श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका को 222 रन पर समेटा,लेकिन हुई खराब शुरूआत

by Saurabh Sharma Feb 21, 2019 • 23:09 PM

पोर्ट एलिजाबेथ, 21 फरवरी (CRICKETNMORE)| विश्वा फर्नांडो और कसुन रजिथा के तीन-तीन विकेटों की मदद से श्रीलंका ने यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को साउथ अफ्रीका को उसकी पहली पारी में 222 रन पर समेट दिया।

श्रीलंका ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए हैं और अभी साउथ अफ्रीका के स्कोर से 162 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं। स्टंप्स के समय लाहिरु थिरीमाने 25 और कसुन रजिथा खाता खोले बिना नाबाद लौटे। 

साउथ अफ्रीका की ओर से डुआने ओलिवर को दो और कगिसो रबादा को अब तक एक-एक विकेट मिले हैं। 

इससे पहले, साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मेजबान टीम ने 15 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद वह नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और पूरी टीम 61.2 ओवर में 222 रन पर ढेर हो गई। 

साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक ने सर्वाधिक 86, एडेन मारक्रम ने 60, कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने 25 और कगिसो रबादा ने 22 रनों का योगदान दिया। 

श्रीलंका के लिए फर्नाडो और रजिथा के तीन-तीन विकेटों के अलावा धनंजय डी सिल्वा को दो और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने एक विकेट हासिल किया। श्रीलंका की टीम पहला टेस्ट मैच एक विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है।