Advertisement
Advertisement
Advertisement

ENG vs NZ: ब्रैंडन मैकुलम बने इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए हेड कोच, पहली ही सीरीज होगी अपने देश के खिलाफ

Brendon McCullum England men's Test Head Coach: ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) को इंग्लैंड की पुरुष टेस्ट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार (12 मई) को इसकी घोषणा की।...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma May 12, 2022 • 18:59 PM
ENG vs NZ: ब्रैंडन मैकुलम बने इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए हेड कोच, पहली ही सीरीज होगी अपने देश के खिलाफ
ENG vs NZ: ब्रैंडन मैकुलम बने इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए हेड कोच, पहली ही सीरीज होगी अपने देश के खिलाफ (Image Source: Google)
Advertisement

Brendon McCullum England men's Test Head Coach: ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) को इंग्लैंड की पुरुष टेस्ट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार (12 मई) को इसकी घोषणा की। टेस्ट में इंग्लैंड की टीम के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद कई बदलाव देखने को मिले अब मैकुलम की कोच के रुप में नियुक्ति हुई है।  

रॉब की पुरुष टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर डायरेक्टर बने और इसके बाद बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई। बता दें कि जो रूट ने वेस्टइंटीज के हाथों मिली 1-0 की सीरीज हार के चलते कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। 

Trending


एशेज सीरीज में मिली 4-0 की हार के बाद क्रिस सिल्वरवुड को इंग्लैंड के हेड कोच ते पद से हटा दिया गया था। अब बोर्ड ने टेस्ट और लिमिटेड ओवर क्रिकेट में अलग-अलग हेड कोच रखने का फैसला किया है।

मैकुलम को फ्रेंचाइज क्रिकेट में कोचिंग का अनुभव है। फिलहाल वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच हैं। इसके अलावा वह सीपीएल ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के भी हेड कोच हैं। 

इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कोच पर मैकुलम की पहल जिम्मेदारी होगी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड की हालत को सुधारना। खराब प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड फिलहाल टेबल में सबसे नीचे है। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

इंग्लैंड को जून की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इसके बाद भारत के खिलाफ पांचवां और आखिरी टेस्ट खेलना है। इसके बाद सउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज होगी।

बता दें कि मैकुलम के नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 107 छक्के जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्होंने अपने करियर में खेले गए 101 टेस्ट मैच में 38.64 की औसत से 6543 रन बनाए।  

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement